Indore: 2 माह में Corona ने 3103 को किया संक्रमित, खत्म कर दी 117 जिंदगियां, लेकिन अब..
Indore News in Hindi

Indore: 2 माह में Corona ने 3103 को किया संक्रमित, खत्म कर दी 117 जिंदगियां, लेकिन अब..
कोरोना रिपोर्ट में लापरवाही के बाद भड़के ग्रामीण (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) देश के उन टॉप जिलों में शामिल है, जहां कोरोना (Corona) मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) देश के उन टॉप जिलों में शामिल है, जहां कोरोना (Corona) मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबकि पिछले लगभग 2 महीनों में अब तक जिले में 30 हजार 677 सैंपल की जांच की गई है, जिसमें 3 हजार 103 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमें से जिनमें से 1502 पॉजिटिव मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. बीते सोमवार के मेडीकल बुलेटिन में 1 मरीज की मौत की पुष्टि के बाद अब तक जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से 117 लोगों की जान जा चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन आंकड़ों के बीच इंदौर के लिए बड़े दिनों बाद थोड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई. स्वास्थ्य विभाग के मेडीकल बुलेटिन में बीते सोमवार को 756 संदिग्धों के सैंपल में से केवल 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए. वहीं नेगेटिव सैंपल्स की संख्या 705 रही. पिछले 24 घटें में कुल 744 सैंपल की जांच की गई, जिसमें कई दिनों बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या इतनी कम आई.

1484 ठीक हुए
डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबकि पूर्व में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ हुए 8 मरीजों को सोमवार को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई, जिसके बाद अब तक जिले में 1484 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इंदौर जिले में बनाए गए विभिन्न क्वारनटाईन सेंटरों से भी अब तक 2686 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.



एमवाय के एक और डॉक्टर संक्रमित


इंदौर में कोविड-19 के इलाज में लगे डॉक्टरों के संक्रमित होने का सिलसिला भी जारी है. सोमवार को एमवायएच के एनेस्थीसिया विभाग के एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनकी ड्यूटी टीबी एंड चेस्ट विभाग में लगी थी, जहां पर कोरोना संदिग्धों को भी रखा गया है. आशंका जताई जा रही है कि वहीं से ये डॉक्टर संक्रमित हुए हैं डॉक्टर के पॉजिटिव आने के बाद एनेस्थीसिया विभाग से दूसरे स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है.

बीजेपी नेता की मौत
संक्रमण का शिकार हुए बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चे के पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और इंदौर हज कमेटी के अध्यक्ष रहे डॉ.रज्जाक पटेल की कोरोना से मौत हो गई. वे शुगर की बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे. बाद में कोरोना संक्रमित पाए गए, उन्हें रेड केटेगरी के कोविड अस्पताल अरबिंदो में भर्ती किया गया था. बीजेपी नेता नासिर शाह ने बताया कि उन्हें आजाद नगर कब्रिस्तान में सुपर्द ए खाक किया गया.

ये भी पढ़ें:
Lockdown 4.0: छूट मिलने से धीमी पड़ी पलायन की रफ्तार, राजस्थान में 2.50 लाख श्रमिकों को मिला रोजगार!

राजस्थान: ..तो इसलिए कांग्रेस सरकार के मंत्री ने दिया बीजेपी का साथ, डिप्टी CM पायलट से की ये मांग
First published: May 26, 2020, 9:47 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading