इंदौर कोरोना Update: 24 घंटों में मिले 405 नए मरीज, 5 की मौत

सरकार चार राज्‍यों में कराएगी वैक्‍सीनेशन का ड्राई रन. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

सरकार चार राज्‍यों में कराएगी वैक्‍सीनेशन का ड्राई रन. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

इंदौर में कोरोना से प्रभावित नए मरीज मिले हैं. 24 घंटों में प्रशासन को 400 से ज्यादा नए मरीज मिले. इसके अलावा 5 की मौत भी हुई. हाईकोर्ट के बाद अब जिला कोर्ट में भी कोरोना का असर दिखाई दे रहा है.

  • Last Updated: December 19, 2020, 11:52 AM IST
  • Share this:
इंदौर. इंदौर में कोरोना का असर फिर दिखाई देने लगा है. पिछले 24 घंटों में यहां 405 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. वहीं, 5 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. जिले में लगातार 10वें दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चार सौ के पार रहा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 24 घंटों में 5012 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिसमें से 405 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक, शहर में मृतकों की संख्या बढ़कर 834 हो गई है. शुक्रवार को 499 मरीज संक्रमण मुक्त हुए. ये संख्या जोड़कर संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या का आंकड़ा 46 हजार 146 हो गया है. फिलहाल 4188 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है.

जिला कोर्ट में कोरोना का कहर जारी

कोरोना का कहर हाईकोर्ट के बाद इंदौर जिला न्यायालय में भी जारी है. लगातार पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला न्यायालय के स्टेनोग्राफर की इलाज के दौरान मौत हो गई. 51 साल के कर्मचारी का 2 दिन से एमटीएच अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना संक्रमण की क्षेत्रवार सूची की बात करें तो सबसे ज्यादा 14 कोरोना संक्रमित एक बार फिर सुदामा नगर में मिले हैं. विजय नगर, सुखलिया में 10-10 पॉजिटिव मिले हैं. इसी तरह तिलक नगर, न्यू पलासिया, राजेंद्र नगर,उषा नगर में 6-6, खजराना,बिचोली हप्सी,राजमोहल्ला, ग्रेटर बृजेश्वरी,तेजाजी नगर,स्कीम नंबर 54 में 5-5 संक्रमित मिले हैं.
देश में कोरोना वायरस के मरीज एक करोड़ हुए

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ग्राफ ने 1 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है. एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का नौवां स्थान है जबकि कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया में दूसरा पायदान पर खड़ा है. इसी तरह रिकवरी के मामले में भी भारत दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. मौत के आंकड़ों की बात करें तो अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है. भारत में कोरोना संक्रमण के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन संकट अभी भी बरकरार है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण (COVID-19) के 25,152 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 347 लोगों की मौत हुई है. नए केस सामने आने के बाद देश में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1 करोड़ 4 हजार 599 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज