अपना शहर चुनें

States

INDORE में कोरोना उतार पर : 3 दिन में किसी की मौत नहीं, अब 32 केंद्रों पर वैक्सिनेशन

Indore में अब रोज कम से कम 3200 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका
Indore में अब रोज कम से कम 3200 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका

Indore News : पिछले 24 घंटे में 3128 सैंपल की जांच में सिर्फ 20 नये पॉजीटिव मरीज मिले हैं. जबकि पिछले तीन दिन में कोरोना (Corona) से किसी की मौत नहीं हुई है.ये राहत की बात है कि इंदौर में लगातार 10 दिन से पचास या पचास से कम नये संक्रमित मरीज ही मिल रहे हैं.

  • Share this:
इंदौर.कोरोना वायरस (Corona) से सबसे ज़्यादा संक्रमित रहे शहर इंदौर (Indore) में अब 5 के बजाए 32 केंद्रों पर वैक्सीन लगायी जाएगी. इन केंद्रों पर रोज कम से कम 3200 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. अभी तक 5 केंद्र होने के कारण अभी तक रोज सिर्फ 500 लोगों को टीका लग पा रहा था.

कोविड-19 वैक्सिनेशन कार्यक्रम को रफ्तार देने के लिए आज से इंदौर में 5 की जगह 32 सेंटरों पर वैक्सिनेशन का काम शुरू कर दिया गया है. इसमें सरकारी के साथ ही निजी अस्पतालों को भी सेंटर बनाया गया है. पहले जिन 5 सेंटर में टीकाकरण किया जा रहा था उनमें संख्या बढ़ा दी गयी है. एमवाय अस्पताल में अब एक की जगह 3 सेंटर बनाए गए हैं, जबकि अरविंदो और बॉम्बे अस्पताल में 2-2 सेंटर पर वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके अलावा अपोलो और चोइथराम अस्पताल में 2-2 सेंटर्स में वैक्सिनेशन की शुरुआत की गई है. इसके बाद अब रोज कम से कम 3200 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा.वैसे लक्ष्य तो 3500 लोगों को एक दिन में टीका लगाने का है.

काम में रफ्तार
अभी तक एक दिन में अधिकतम 500 स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैक्सीन लग पा रही थी.मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गडरिया ने बताया कि कुछ जगह सत्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है,ताकि एक केंद्र पर 200 से 300 लोगों को वैक्सीन लग पाए.पहले चरण में कुल 28000 स्वास्थ्य कर्मी पंजीकृत हैं. अब तक 1845 को वैक्सीन लग चुकी है.



इंदौर में उतार पर कोरोना 
इंदौर में वैक्सिनेशन का काम तेजी पकड़ रहा है तो वहीं अब कोरोना भी उतार पर आ गया है. शहर में अब तक के सबसे कम नये संक्रमित मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 3128 सैंपल की जांच में सिर्फ 20 नये पॉजीटिव मरीज मिले हैं. जबकि पिछले तीन दिन में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.ये राहत की बात है कि इंदौर में लगातार 10 दिन से पचास या पचास से कम नये संक्रमित मरीज ही मिल रहे हैं. आज 103 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या भी मात्र 671 ही रह गई है. हालांकि इंदौर में अब तक कोरोना से 924 मरीजों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज