देपालपुर में भी है एक दंगल गर्ल, बिलकुल आमिर खान की फिल्म की तरह है इसकी कहानी

दंगल गर्ल हंसा के पिता और दादा भी पहलवान हैं.

Indore- हंसा की कहानी आमिर खान की फिल्म दंगल जैसी ही है. दिल्ली में सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में 16 साल की हंसा ने सफलता हासिल कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर के देपालपुर में भी एक दंगल गर्ल है. उसके पिता और दादा दोनों पहलवान है. ये दंगल गर्ल हंसा राठौर अब महिला विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चुनी गयी है. हंसा (Hansa Rathore) हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाली इस चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. दिल्ली में हुए राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में हंसा ने अपनी जगह पक्की कर ली है. वो 19 से 25 जुलाई तक होने वाली चैम्पियनशिप में भारत की ओर से चुनौती पेश करेंगी.

हंसा बेन राठौर के दादा शंकर राठौर का कहना है वे खुद पहलवान रहे हैं. और हंसा के पिता भी पहलवान हैं. हालांकि वो खुद सफल पहलवान नहीं बन सके लेकिन अपनी बेटी के सपने पूरे होते देखना चाहते हैं. ग्रामीण माहौल होने के कारण पिता और दादा ने घर में ही अखाड़ा बनाकर बेटी को दांव पेंच सिखाए. हंसा बचपन से ही मेहनती रही है,उसके पिता ही उसे अभ्यास कराते थे.

57 किग्रा वजन वर्ग में चयन
हंसा की कहानी आमिर खान की फिल्म दंगल जैसी ही है. दिल्ली में सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में 16 साल की हंसा ने सफलता हासिल कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब वो 19 से 25 जुलाई तक हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के 57 किग्रा वजन वर्ग में भारत की चुनौती पेश करेंगी. हंसा की इस सफलता से उनके परिवार के लोग खासे खुश हैं.

पूरा गांव खुश
हंसा की इस सफलता से पूरा गांव खुश नजर आ रहा है. उसकी इस ऊंची उड़ान गांव की दूसरी लड़कियों को प्रोत्साहन मिल रहा है. गांव की करीब 10-12 लड़कियां अभ्यास कर रहीं है और प्रदेश स्तर पर नाम कमा रही हैं. हालांकि पिछले साल भी हंसा का ट्रायल्स के लिए चयन हुआ था,लेकिन कोरोना के कारण ट्रायल्स हो नहीं पाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.