• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Indore News: जबरदस्त महंगी हुई इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट, जानें क्या है इकॉनोमी और बिजनेस क्लास की कीमत

Indore News: जबरदस्त महंगी हुई इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट, जानें क्या है इकॉनोमी और बिजनेस क्लास की कीमत

इंदौर से दुबई जाने के लिए अब जेब बहुत ढीली करनी पड़ेगी. कंपनियों ने टिकट की कीमत बहुत बढ़ा दी है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर से दुबई जाने के लिए अब जेब बहुत ढीली करनी पड़ेगी. कंपनियों ने टिकट की कीमत बहुत बढ़ा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Madhya Pradesh: इंदौर-दुबई फ्लाइट की फ्लाइट की टिकट जेब पर जबरदस्त भार डाल रही है. बिजनेस क्लास की टिकट डेढ़ लाख के और इकॉनोमी क्लास की टिकट कीमत 50 हजार रुपये के पार निकल गई है. एक सितंबर से शुरू हुई फ्लाइट को लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंदौर. इंदौर-दुबई फ्लाइट (Indore-Dubai flight) की टिकट जबरदस्त महंगी हो गई है. बुधवार को बिजनेस क्लास की टिकट डेढ़ लाख के पार निकल गई, जबकि इकॉनोमी क्लास की टिकट पैसेंजर्स ने 50 हजार से ज्यादा रुपये में खरीदी. एक सितंबर से शुरू हुई इस फ्लाइट को लोगों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी वजह से फ्लाइट की टिक्ट लगातार महंगी होती जा रही है.

    बुधवार को विस्तारा एयरलाइंस की बिजनेस क्लास की वन-वे टिकट की कीमत 1.39 लाख से 1.68 लाख रुपये के बीच थी. इंडिगो एयरलाइंस की इकॉनोमी क्लास की वन-वे टिकट 52 हजार रुपये से ऊपर बिकी. एयर इंडिया की फ्लाइट महीने में कुछ ही दिन चलती है. ये फ्लाइट 25 सितंबर को जाएगी. एयर इंडिया फ्लाइट की मंगलवार को कीमत से 5 गुना ज्यादा महंगी बिकी. एयर इंडिया में मंगलवार को बिजनेस क्लास की वन-वे टिकट 60 हजार रुपये से ज्यादा में बिकी. यह टिकट पहले 45 हजार रुपये थी. इकॉनोमी क्लास की 9 हजार में मिलने वाली टिकट 43 हजार रुपये से ज्यादा में बिक रही है.

    इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट, Indore-Dubai flight, indigo airlines, air india, vistara airlines, indore dubai flight fare, mp dubai flight, flights from Indore, Airport authority of India, AAI, latest flights, Indore airport, Dubai Airport, mp news,

    बढ़ता जा रहा पैसेंजर्स का आंकड़ा

    बुधवार को इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाइट्स करीब-करीब फुल थीं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, इंदौर एयरपोर्ट पर लोड बढ़ता ही जा रहा है. अगस्त में इस एयरपोर्ट पर 1.45 लाख पैसेंजर्स आए. जुलाई में ये आंकड़ा 86 हजार के आसपास था. एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, सितंबर में ये आंकड़ा 1.45 लाख से आगे निकल सकता है. पिछले महीने इंदौर एयरपोर्ट पर 18014 बार फ्लाइट आईं-गईं.

    इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट, Indore-Dubai flight, indigo airlines, air india, vistara airlines, indore dubai flight fare, mp dubai flight, flights from Indore, Airport authority of India, AAI, latest flights, Indore airport, Dubai Airport, mp news,

    दुबई में हुआ था भ्व्य स्वागत

    दुबई पहुंचने पर यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया. दोनों देशों के एयरपोर्ट पर केक काटे गए. इंदौर के लोगों को आज बड़ी सौगात मिली है. पिछले साल 25 मार्च से बंद इंदौर से दुबई के बीच सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट फिर से शुरू हो गई है. इस फ्लाइट को फिर से शुरू करने की लम्बे समय से मांग की जा रही थी. इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और नागरिक उड्डय़न मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी इंदौर के जनप्रतिनिधियों ने बात की थी. उसके बाद ये खुशखबरी आई थी.

    अहमदाबाद-नागपुर के लिए इंडिगो की फ्लाइट

    इंदौर की नागपुर और अहमदाबाद से डायरेक्ट एयर कनेक्टिविटी बढ़ गई है. दोनों शहरों के लिए हाल ही में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) नई फ्लाइट शुरू की. इंदौर से फ्लाइट सुबह 6.15 बजे नागपुर के लिए रवाना होती है और 9 बजे वापस आती है. 9.30 बजे यही फ्लाइट इंदौर से अहमदाबाद जाती है और 12 बजे वापस आती है.  इस फ्लाइट की नाइट पार्किंग इंदौर में ही होगी. इस विमान से पहले भी इंडिगो की ही दो फ्लाइट रात में इंदौर एयरपोर्ट पर पार्क होती हैं. बता दें, इंडिगो एयरलाइंस अगस्त से अब तक 10 से ज्यादा नई उड़ानें शुरू कर चुकी है. इस एयरलाइंस के अलावा अगले महीने से फ्लायबिग भी नई उड़ानें यहां से शुरू करेगी. आगे जाकर इंदौर से 30 नई उड़ानें शुरू होनी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज