अपना शहर चुनें

States

INDORE : ऊर्जा मंत्री की दो टूक- हम दिल्ली की तरह सस्ती बिजली नहीं दे सकते

ऊर्जा मंत्री ने कहा अभी बिजली महंगी करने का प्रस्ताव नहीं मिला है.
ऊर्जा मंत्री ने कहा अभी बिजली महंगी करने का प्रस्ताव नहीं मिला है.

INDORE-ऊर्जा मंत्री (Energy Minister) प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा हम कोशिश कर रहे हैं कि खर्चे कम हों,जिससे आम जनता को सस्ती बिजली मिल सके.

  • Share this:
इंदौर.मध्यप्रदेश (MP) में बिजली की दर बढ़ाने की खबरों के बीच इंदौर (INDORE) पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा बिजली कंपनियों का दरें बढ़ाने का प्रस्ताव उनके पास नहीं आया है. ऐसे में अभी ये नहीं कहा जा सकता कि बिजली महंगी की जाएगी या नहीं. यदि खर्चे बढ़ते हैं तो बिजली की दर में भी वृद्धि होगी.

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा हम कोशिश कर रहे हैं कि खर्चे कम हों,जिससे आम जन को सस्ती बिजली मिल सके. हालांकि उन्होंने कहा दिल्ली जैसी सस्ती बिजली मध्यप्रदेश नहीं दे सकता क्योंकि मध्यप्रदेश सरकार किसानों को 14 हजार करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी दे रही है. किसानों को एक यूनिट बिजली 8 पैसे में मुहैय्या कराई जा रही है. आम जनता को साढ़े चार हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी दी जा रही है. साथ ही राज्य के 92 लाख उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली 100 रुपए में दी जा रही है. एक उपभोक्ता पर 459 रुपए सब्सिडी सरकार दे रही है. दिल्ली में किसान नहीं हैं इसलिए दिल्ली सरकार की बचत होती है और वो आम लोगों को सस्ती बिजली दे रही है.

छत्तीसगढ़ी विशेष - पाछू लहुट के देखे बर भुलागे गाँव : अब नइ ठाहरत हे पाँव



असली चेहरा सामने आया
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश देश का पहला प्रदेश है जो बिजली सब्सिडी की राशि सीधे किसानों के खातों में डालने का प्रयोग कर रहा है. यदि यह प्रयोग सफल रहा तो उसे पूरे प्रदेश में इसे विस्तार से लागू किया जाएगा. बिजली कंपनी के निजीकरण पर मंत्री तोमर ने कहा जो जनहित का फैसला होगा वो सर्वसम्मति से लिया जाएगा. इंदौर में राशन माफिया के खिलाफ कार्रवाई का तोमर ने समर्थन किया.जो यह कहते थे कि भारतीय जनता पार्टी के लोग माल डकार रहे हैं उनके फोटो सामने आ गए हैं. ऐसे घोटालों पर हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज