• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Indore : 50 हजार रुपये तनख्वाह वाला मान चित्रकार करोड़पति निकला, EOW ने मारा छापा

Indore : 50 हजार रुपये तनख्वाह वाला मान चित्रकार करोड़पति निकला, EOW ने मारा छापा

कई साक्ष्य मिले हैं जिससे साबित होता है कि विजय ने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है

कई साक्ष्य मिले हैं जिससे साबित होता है कि विजय ने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है

Indore-विजय दरियानी का अधिकतम वेतन 50 हजार रुपए प्रतिमाह है, लेकिन उसके पास आय से कहीं ज्यादा संपत्ति (disproportionate assets) मिली है. उसके ठिकानों से करोड़ों रुपये की संपत्ति, घर में ऐशो-आराम के सामान के साथ विदेशी शराब समेत कई अन्य महंगी वस्तुएं बरामद की गईं.

  • Share this:

इंदौर. EOW की उज्जैन टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए देवास टीएनसीपी विभाग में पदस्थ मानचित्रकार विजय दरियानी के ठिकानों पर छापा (Raid) मारा. दरियानी के इंदौर में आशीष नगर स्थित घर के अलावा गुरुकृपा रिजेंसी, कल्पना लोक में फ्लैट और माउंटबर्ग कॉलोनी के घर पर भी छापा मारा गया. इसमें करोड़ों रुपये की संपत्ति, घर में ऐशो-आराम के सामान के साथ विदेशी शराब समेत कई अन्य महंगी वस्तुएं बरामद की गईं.

विजय दरियानी के खिलाफ EOW को आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. टीम इसके अलावा अब तक की जांच में तीन लक्जरी कारें, झूम मॉल में एक दुकान, नायता मुंडला में 4 हजार वर्गफीट का प्लॉट और एक लाख चालीस हजार नगद समेत कई अहम दस्तावेजों की फाइल जप्त की गई है. विजय दरियानी पहले इंदौर में पदस्थ थे, लेकिन पिछले पांच सालों से देवास टीएनसीपी विभाग में ट्रैसर के तौर पर अपनी सेवा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-CM शिवराज सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को दिया भोपाल आने का निमंत्रण, जानिए तारीख और वजह

50 हजार रुपये तनख्वाह, लाखों में कमाई
विजय दरियानी का अधिकतम वेतन 50 हजार रुपए प्रतिमाह है, लेकिन उसके पास आय से कहीं ज्यादा संपत्ति मिली है जिसकी जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुरुआत में कई साक्ष्य मिले हैं जिससे साबित होता है कि विजय ने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है. इंदौर के ठिकानों के अलावा देवास में भी टीम ने टीएनसीपी दफ्तर से कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. आय से अधिक संपत्ति के मामले में गोपनीय शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई. विजय दरियानी के तार और किन लोगों से जुडे़ थे इसकी जानकारी भी निकाली जा रही है,जिससे नए खुलासे होने की उम्मीद है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज