अपना शहर चुनें

States

INDORE को मिली एक और उपलब्धि : FT ग्लोबल रैंकिंग के टॉप 100 में IIM शामिल

IIM इंदौर ट्रिपल क्राउन एक्रिडिटेशन भी हासिल कर चुका है.ये उपलब्धि हासिल करने वाला वो देश का दूसरा बिज़नेस स्कूल है
IIM इंदौर ट्रिपल क्राउन एक्रिडिटेशन भी हासिल कर चुका है.ये उपलब्धि हासिल करने वाला वो देश का दूसरा बिज़नेस स्कूल है

INDORE : आईआईएम (IIM) इंदौर ने फुलटाइम ग्लोबल एमबीए (MBA) प्रोग्राम्स 2021 में अपने फ्लैगशिप वन ईयर फुल टाइम रेसिडेंशियल पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर एग्जीक्यूटिव्स यानि ईपीजीपी के लिए 94वीं रैंक हासिल की है.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गयी है. आईआईएम (IIM) इंदौर को ग्लोबल एमबीए की श्रेणी में टॉप 100 में जगह मिली है. ये स्थान हासिल करने वाला वो देश का चौथा आईआईएम (IIM) बन गया है. संस्थान को एफटी रैंकिंग के शीर्ष 100 बिजनेस स्कूलों में शामिल किया गया है.

आईआईएम (IIM) इंदौर ने फुलटाइम ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम्स 2021 में अपने फ्लैगशिप वन ईयर फुल टाइम रेसिडेंशियल पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर एग्जीक्यूटिव्स यानि ईपीजीपी के लिए 94वीं रैंक हासिल की है.

टॉप 100 में जगह
IIM इंदौर के डायरेक्टर प्रो. हिमांशु राय ने कहा हमें प्रसन्नता है कि हम शीर्ष 100 एफटी रैंकिंग में स्थान प्राप्त करने वाले अब देश के चौथे आईआईएम बन चुके हैं.इसका श्रेय संस्था के पूरे स्टाफ और स्टूडेंट्स को जाता है.जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल करने के लिए एकजुट और समर्पित हो कर काम किया.उन्होंने बताया कि ईपीजीपी एक साल का आवासीय कार्यक्रम है जो विशेष रूप से अनुभवी पेशेवरों और कामकाजियों के लिए तैयार किया गया है. ताकि वे मैनेजियरल स्किल्स बढ़े और उसे वो अपनी कंपनियों और संस्थानों के लिए इस्तेमाल कर सकें.डॉ हिमांशु ने कहा अब हमारा लक्ष्य शीर्ष 50 में आने का है.
इंदौर को हाई स्कोर


एफटी रैंकिंग रिपोर्ट के मुताबिक रैंकिंग के मापदंडों को मोटे तौर पर करियर में प्रगति, विविधता और संस्थानों के रिसर्च, सीएसआर में बांटा गया है.इन्हें 21 कैटेगरी में रखा गया है. इसमें इस बार कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व यानि सीएसआर का एक नया मापदंड शामिल था. दूसरे मापदंडों में लक्ष्य,पूर्व छात्रों की सिफारिश,लिंग अनुपात,अंतर्राष्ट्रीय छात्र,अनुसंधान रैंक और वेतन आदि शामिल हैं.आईआईएम इंदौर को ओवरऑल सेटिसफेक्शन मापदंड में भारत के पांच बिजनेस स्कूलों में से हाई स्कोर 9.23 मिला.

IIM इंदौर के खाते में कई तमगे
IIM इंदौर ट्रिपल क्राउन एक्रिडिटेशन भी हासिल कर चुका है.ये उपलब्धि हासिल करने वाला वो देश का दूसरा बिज़नेस स्कूल है.यानि, AMBA, AACSB और EQUIS से तीन महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय मान्यताएं प्राप्त कर चुका है. संस्थान को NIRF रैंकिंग 2020 में भी 7 वां स्थान मिला था. आईआईएम इंदौर अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम- इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट  लॉन्च करने वाला देश का पहला आईआईएम है.संस्थान को 16 से ज्यादा देशों में 40 से ज्यादा विदेशी शैक्षणिक संस्थाओं से सहयोग प्राप्त है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज