अब टूटेगा इंदौर का 'वो' जर्जर मकान, किरायेदार को दूसरा घर एलॉट

इस जर्जर मकान को ढहाने के विरोध में इंदौर-3 से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अफसर धीरेन्द्र बायस को बैट से पीटा था

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 4, 2019, 9:49 AM IST
अब टूटेगा इंदौर का 'वो' जर्जर मकान, किरायेदार को दूसरा घर एलॉट
इंदौर का विवादित जर्जर मकान
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 4, 2019, 9:49 AM IST
इंदौर के उस जर्जर मकान का अब ढहाया जाना तय है. नगर निगम ने उस मकान में रह रहे परिवार को दूसरी जगह घर एलॉट कर दिया है. उम्मीद है उनके शिफ्ट होते ही नगर निगम अब अपनी कार्रवाई शुरू कर देगा.
इंदौर के गंजी कम्पाउंड के उस जर्जर मकान को तोड़ने का रास्ता साफ हो गया है. उस मकान में फिलहाल भेरूलाल श्रीवंश और उनका परिवार रह रहा है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब नगर निगम ने किराएदार भेरूलाल श्रीवंश को भूरी टेकरी इलाके में दूसरा मकान एलॉट कर दिया है. फिलहाल उन्हें तीन महीने के लिए ही मकान दिया गया है. ये मकान 390 वर्ग फिट का है.
हाईकोर्ट का ये था आदेश- हाईकोर्ट की इंदौर पीठ ने 2 जुलाई को सुनवाई के दौरान किराएदार को वैकल्पिक आवास देने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था-उस मकान में रह रहे किराएदारों को दूसरी जगह शेल्टर देने के बाद ही निगम कार्रवाई करे. बाद में परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी योजनाओं के तहत स्थाई आवास दे. हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. अगर कल को बारिश में मकान गिर गया तो निगम को ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा.
26 जून को कटा था बवाल-ये वही मकान है, जिसे ढहाने के विरोध में इंदौर-3 से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अफसर धीरेन्द्र बायस को बैट से पीटा था. उसके बाद सरकारी काम में बाधा और बवाल के मामले के आरोप में आकाश की गिरफ़्तारी हुई थी. बाद में वो ज़मानत पर रिहा किए गए.

ये भी पढ़ें-वो जर्जर मकान टूटने का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

आकाश विजयवर्गीय का बैटकांड : जानिए कब, कहां और क्या हुआ था

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी
Loading...


First published: July 4, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...