Indore : कम्प्यूटर बाबा के बाद उनके हिस्ट्रीशीटर चेले रमेश तोमर पर कार्रवाई, 5 अवैध निर्माण ढहाए

रमेश तोमर के खिलाफ अलग-अलग थानों में 19 केस दर्ज हैं.
रमेश तोमर के खिलाफ अलग-अलग थानों में 19 केस दर्ज हैं.

कम्प्यूटर बाबा (Computer Baba) के आश्रम पर हुई कार्रवाई के दौरान रमेश तोमर की लग्जरी गाड़ी वहां खड़ी मिली थी. बाबा से मिले कनेक्शन के बाद प्रशासन की नज़र तोमर के अवैध ठिकानों पर पड़ी और आज उस पर हथौड़ा भी चल गया.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर (Indore) में कम्प्यूटर बाबा के बाद आज उनके एक चेले पर कार्रवाई हो गयी. बाबा से जुड़े रमेश तोमर नाम के हिस्ट्रीशीटर के 5 मकानों में किया गया अवैध निर्माण (Encroachment) ढहा दिया गया. ये वही तोमर है जिसकी लग्जरी कार कम्प्यूटर बाबा के आश्रम से बरामद की गयी थी. बताया जाता है कि बाबा के पैसे के हिसाब-किताब के मामले में भी तोमर दखल रखता है.

इंदौर के आज़ाद नगर थाना इलाके के इंद्रीश नगर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर बदमाश रमेश तोमर के अवैध ठिकानों पर बुलडोजर चल गया. नगर निगम और जिला प्रशासन की ने संयुक्त कार्रवाई कर उसके पांच अवैध मकान ध्वस्त कर दिए. तोमर के तीन मोबाइल टावर भी डिस्कनेक्ट कर दिए गए. कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर हुई कार्रवाई के दौरान तोमर की लग्जरी गाड़ी वहां खड़ी मिली थी. बाबा से मिले कनेक्शन के बाद प्रशासन की नज़र तोमर के अवैध ठिकानों पर पड़ी और आज उस पर हथौड़ा भी चल गया.

बाबा के आश्रम में खड़ी थी गाड़ी
हाल ही में गांधी नगर थाना इलाके में स्थित गोम्मटगिरि पर नामदेव दास त्यागी उर्फ़ कम्प्यूटर बाबा के अवैध आश्रम पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की थी. बाबा के आश्रम का अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया था.उसी कार्रवाई के दौरान वहां एक इनोवा गाड़ी बरामद हुई थी.
ऐसे मिला क्लू


कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि यह गाड़ी आज़ाद नगर में रहने वाले रमेश तोमर की है. पुलिसिया तफ्तीश में ही पता चला कि तोमर तो हिस्ट्रीशीटर है. उस पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. ये मामले मारपीट और धोखाधड़ी के हैं. जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि रमेश तोमर ने इंद्रीश नगर में पांच मकानों पर अवैध निर्माण किया है. पास के पार्क में मोबाइल फोन के 3 टावर लगाए गए हैं वो भी अवैध हैं.

गुपचुप प्लान पर तुरंत एक्शन
जिला प्रशासन और निगम ने संयुक्त कार्रवाई करने के लिए गोपनीय एक्शन प्लान बनाया. विरोध या बवाल न हो इसलिए भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात किया गया. सभी लोग एक साथ आज़ाद नगर पहुंचे और कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही कार्रवाई शुरू कर दी. टीम ने रमेश तोमर के 5 मकानों में किया गया अवैध निर्माण ताबड़तोड़ तरीके से ढहा दिया. अब इसके बाद रमेश तोमर पर कार्रवाई किये जाने का अनुमान है.रमेश तोमर अरसे से कम्प्यूटर बाबा से जुड़ा हुआ है. वो उनके आर्थिक मसलों में दखल भी रखता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज