होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Indore Ragging Case: 6 स्टूडेंट गिरफ्तार, 4 अभी भी फरार, चालान पेश करने की तैयारी में पुलिस

Indore Ragging Case: 6 स्टूडेंट गिरफ्तार, 4 अभी भी फरार, चालान पेश करने की तैयारी में पुलिस

Indore ragging case:मेडिकल कॉलेज में हुए रैगिंग के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.

Indore ragging case:मेडिकल कॉलेज में हुए रैगिंग के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.

Indore MGM Medical Collège Ragging Case: इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में हुए रैगिंग के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंदौर के मेडिकल कॉलेज में हुए रैगिंग के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
6 सीनियर मेडिकल स्टूडेंस को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 निलंबित
गिरफ्तारी के डर से छुट्टी लेकर गायब हुए 4 छात्र
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस केस की बारीकी से जांच शुरू की है. पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि रैगिंग के मामले में कुछ आरोपी छात्रों को हिरासत में लिया है. जूनियर छात्रों को रैगिंग के नाम पर परेशान करने वाले 6 छात्रों को पूलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं गिरफ्तारी के डर से 4 छात्र छुट्टी लेकर गायब हो गए, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.
 दरअसल, संयोगितागंज थाना क्षेत्र में एमजीएम मेडिकल कॉलेज की एंटी रैगिंग एप्लीकेशन से मिली पुलिस को शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात छात्रों को खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था जहां जूनियर छात्रों का सीनियर रैगिंग कर रहे थे. रैगिंग मामले में पुलिस की जांच में 10 ऐसे छात्रों के नाम सामने आए जो जूनियर्स को रैगिंग कर परेशान कर रहे थे.
रैगिंग केस में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
पुलिस ने आरोपी छात्रों की पहचान कर 6 छात्रों को हिरासत में लिया है जिनमें सीनियर छात्रों प्रेम त्रिपाठी, ऋषभ राज, राहुल पटेल, उज्जवल पांडे, रोनक पाटीदार, प्रभात सिंह, क्रप्रांशु सिंह, चेतन वर्मा और अन्य 2 छात्रों का नाम शामिल है. वहीं गिरफ्तारी के डर से 4 छात्र छुट्टी लेकर गायब हो गए है जिनकी पुलिस टीम तलाश कर रही है. अब इस मामले में पुलिस जल्द ही न्यायालय में चालान पेश करेंगी. वहीं छात्रों के रैगिंग मामले में एमजीएम मेडिकल डीन को भी छात्रों की जानकारी पत्र लिखकर दी गई है.
11 सीनियर स्टूडेंट 3 महीने के लिए निलंबित
इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में रैगिंग के मामले में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के 11 सीनियर स्टूडेंट्स को तीन महीने के लिए संस्थान से निलंबित कर दिया गया. महाविद्यालय के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है. महाविद्यालय के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि रैगिंग के मामले की पुलिस जांच के बाद चिह्नित किए गए 11 वरिष्ठ विद्यार्थियों को महाविद्यालय से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इस अवधि के दौरान उन्हें संस्थान के हॉस्टल में रहने की अनुमति भी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि एमबीबीएस पाठ्यक्रम के ये 11 स्टूडेंट पुलिस की जांच के दौरान रैगिंग में शामिल पाए गए. इसके बाद महाविद्यालय की रैगिंग निरोधक समिति ने इन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का फैसला किया. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Indore crime, Indore news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें