लाइव टीवी

इंदौर में एक टन से ज्यादा मछलियों को किया गया नष्ट, 5 ट्रक फल- सब्जी बरामद
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 19, 2020, 1:22 PM IST
इंदौर में एक टन से ज्यादा मछलियों को किया गया नष्ट, 5 ट्रक फल- सब्जी बरामद
सब्जियों से लेकर फलों तक को सैनेटाइज करके लोगों के घरों तक भेजा जा रहा है.

इंदौर नगर निगम के मिड सीएसआई मोहम्मद साबिर ने बताया कि शहर के नेताजी सुभाष मार्ग पर स्थित भोई मोहल्ला (Bhoi Mohalla) में देर रात संयुक्त कार्रवाई के बाद एक टन 30 किलो मछलियां जप्त की गईं.

  • Share this:
इंदौर. देश के सबसे ज्यादा संक्रमित शहरों में शामिल इंदौर (Indore) में चोरी-छिपे मछलियां बेची जा रही थीं. इसकी भनक क्राइम ब्रांच को लग गई, जिसके बाद क्राइम ब्रांच, सदर बाजार पुलिस और नगर निगम की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर एक टन 30 किलो मछलियां (Fishes) जप्त की है. दरअसल, देश में लॉकडाउन 4.0 चल रहा है और इंदौर रेड जोन में है. यही कारण है कि शहर में फल और सब्जियों तक की दुकानें बंद हैं. सिर्फ दवा की दुकानें ही खुली हैं. इंदौर नगर निगम फलों, सब्जियों और राशन की सप्लाई  घर-घर करा रहा है. किसी भी व्यक्ति को बाजार जाने की इजाजत नहीं है. साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) का पालन भी करना आवश्यक है. लेकिन कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर अपनी जेब भरने के लिए गलत कदम भी उठा रहे हैं. वे अनाधिकृत तौर पर न केवल फल और सब्जियां बेच रहे हैं बल्कि लोगों को नॉन वेज भी उपलब्ध करा रहे हैं.

ट्रेचिंग ग्राउंड में नष्ट कराई 2.50 लाख की मछलियां
इंदौर नगर निगम के मिड सीएसआई मोहम्मद साबिर ने बताया कि शहर के नेताजी सुभाष मार्ग पर स्थित भोई मोहल्ला में देर रात धीरज हर्षल के यहां क्राइम ब्रांच, सदर बाजार पुलिस और नगर निगम की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की जिसमें एक टन 30 किलो मछलियां जप्त की गई. जिसकी बाजार में कीमत ढाई लाख रुपए बताई जा रही है. धीरज हर्षल इन मछलियों की ठोक और फुटकर सप्लाई कर रहा था. इसकी सूचना क्राइम ब्रांच को मिली थी. इसके बाद संयुक्त टीम ने मछलियों को जब्त करने के बाद शहर के कचरा संग्रहण केंद्र (ट्रेंचिंग ग्राउंड) में ले जाकर नष्ट कर दिया.

वहीं, शहर में कोरोना का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सब्जियों से लेकर फलों तक को सैनेटाइज करके लोगों के घरों तक भेजा जा रहा है. लेकिन कुछ लोग ज्यादा कमाने के चक्कर में न केवल नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं बल्कि संक्रमण फैला कर लोगों की जान भी जोखिम में भी डाल रहे हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की है.



5 ट्रक फल - सब्जी भी जप्त


वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग अनाधिकृत तौर पर फलों और सब्जियों की सप्लाई कर रहे थे. यही कारण है कि नगर निगम की सब्जी बास्केट योजना में जहां पहले लगभग 10 हजार आर्डर प्रतिदिन मिल रहे थे,वहीं अब यह संख्या घटकर 6000 पर पहुंच गई है. इसे देखते हुए निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने निगम अधिकारियों को फटकार लगाई कि शहर में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से सब्जी और फल का विक्रय हो रहा है. निगमायुक्त ने इसके लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आज सुबह 6 बजे से पांच टीमों को मैदान में उतारने के निर्देश दिए थे. आज सुबह नगर निगम की टीमों ने नायता मुंडला बायपास, निपानिया क्षेत्र धार रोड सुपर कॉरिडोर और सुख निवास रोड क्षेत्रों से बड़ी मात्रा में सब्जी और फल को जब्त किया है. निगम के सहायक यंत्री लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि आज लगभग पांच ट्रक सब्जी और फल अवैध रूप से शहर में लाते हुए पकड़े गए. ये सब्जी और फल जानवरों और पक्षियों को खाने के लिए चिड़ियाघर भिजवा दिए गए है.

झारखंड: कोरोना से जंग में जामताड़ा जिले ने भी मारी बाजी, दोनों मरीज हुए ठीक

लंदन से आने वाले 10 झारखंडियों को होटल में किया जाएगा क्वारंटाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading