कोविड वैक्‍सीन लगवाकर व‍िवादों में घिरे इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, जानें क्‍या है पूरा मामला

इंदौर के चरक अस्पताल में वैक्सीनेशन का जायजा लेने गए सांसद शंकर लालवानी ने खुद वैक्सीन नहीं लगवाई. लेकिन उन्होंने ऐसा दिखाते हुए इसका एक वीडियो बनवा लिया

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) के फर्जी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने का वीडियो सामने आने पर कांग्रेस भड़क उठी है. पार्टी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा कि सोशल मीडिया (Social Media) पर झूठा वीडियो जारी कर जनता की वाहवाही लूटने की कोशिश करने वाले बीजेपी सांसद पर कार्रवाई की जानी चाहिए

  • Share this:
इंदौर. बीजेपी के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) अपनी एक हरकत की वजह से विवादों में घिर गए हैं. इंदौर (Indore) के चरक अस्पताल (Charak Hospital) में वैक्सीनेशन का जायजा लेने पहुंचे स्थानीय सांसद शंकर लालवानी ने खुद वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवाई. लेकिन उन्होंने इसका एक वीडियो बनवा लिया जिसमें अस्पताल की नर्स उन्हें इंजेक्शन का सीरिंज टच करते हुए दिखाई दे रही है. जबकि इंजेक्शन लगाते वक्त सीरिंज को उंगली या अंगूठे से पुश करने पर ही दवा (वैक्सीन) शरीर में जाती है. वीडियो में सांसद सिर्फ एक्टिंग करते दिखाई दे रहे हैं. उनके पीछे एक व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पोस्टर (कट आउट) लेकर खड़ा था.

सांसद शंकर लालवानी के फर्जी कोरोना वैक्सीन लगवाने का वीडियो सामने आने पर कांग्रेस भड़क उठी है. कांग्रेस ने इसे आधार बनाकर उनपर कार्रवाई की मांग की है. पार्टी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर झूठा वीडियो जारी कर जनता की वाहवाही लूटने की कोशिश करने वाले बीजेपी सांसद पर कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने का नाटक कर प्रधानमंत्री और इंदौर की जनता की भावनाओं का उपहास उड़ाया है. उन्होंने कहा कि चरक हॉस्पिटल जहां यह फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन का वीडियो बनाया गया है उसे सील किया जाना जाना चाहिए. इसकी शिकायत पीएमओ में की गई है.

यादव ने आरोप लगाया कि सांसद शंकर लालवानी ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने की नौटंकी का मकसद महज वाहवाही लूटना है. सांसद द्वारा बनवाए गए इस वीडियो में नर्स उनका हाथ पकड़कर इंजेक्शन को केवल हाथ से टच कर रही है. लेकिन इंजेक्शन को अंगूठे या उंगली से पुश कर के कोरोना वैक्सीन को इंजेक्ट नहीं करती है. वीडियो को ध्यान से देखने पर बात स्वतः स्पष्ट हो जाती है.


चरक अस्पताल ने वीडियो में दिख रही नर्स को छुट्टी पर भेजा

वहीं न्यूज़ 18 ने चरक अस्पताल पहुंचकर इस संबंध में पूछताछ की तो अस्पताल प्रबंधन ने सांसद शंकर लालवानी को वैक्सीन लगाने का वीडियो बनाने वाली नर्स को छुट्टी पर भेजने की बात कही. आईसीयू के इंचार्ज डॉक्टर सुनील नागर सवाल का गोलमोल जवाब देते नजर आए. वो पोर्टल पर भी सांसद का रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा पाए. वहीं जब सांसद शंकर लालवानी से इस पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैंने वैक्सीन लगवाई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद उन्होंने यह वीडियो बनवाया था.

बता दें कि शंकर लालवानी की उम्र अभी 59 साल है. उन्होंने आयुष्मान भारत के कार्यक्रम में मंच से कहा था कि मेरी उम्र अभी 60 वर्ष नहीं हुई है और मुझे कोरोना भी नहीं हुआ है इसीलिए मैं वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा. लेकिन अब वो खुद का वीडियो बनाकर जनता से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं. इसे लेकर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.