इंदौरः नाले में हुई नगर निगम की बैठक, जहां होती थी गंदगी और बदबू वहां कमिश्नर ने किया नाश्ता

निगम कमिश्नर ने नाले में बैठक कर स्वच्छता के लिए निर्देश दिए. (सांकेतिक तस्वीर)

निगम कमिश्नर ने नाले में बैठक कर स्वच्छता के लिए निर्देश दिए. (सांकेतिक तस्वीर)

इंदौर शहर के पंचकुइया नाले के पास नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने समीक्षा बैठक रखी और स्वच्छता के निर्देश दिए. शहर के सभी बाजारों की हर शाम धुलाई करने का भी दिया आदेश.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 12:26 PM IST
  • Share this:
इंदौर. इंदौर किस तरह से स्वच्छता की ओर बढ़ रहा है इसकी बानगी उस वक्त देखने को मिली जब नगर निगम कमिश्नर ने अजीबो-गरीब बैठक ली. कमिश्नर प्रतिभा पाल ने अधिकारियों की बैठक किसी दफ्तर में नहीं बल्कि नाले में की. इस नाले को पंचकुइया नाले के नाम से जाना जाता है. यहां कमिश्नर प्रतिभा पाल ने निगम अधिकारियों के साथ स्वच्छता की समीक्षा बैठक की. बैठक में हर जोन के नियंत्रणकर्ता अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी एवं सीएसआई से सफाई के संबंध में बात की गई.

अधिकारियों को विशेष रूप से इस बात के निर्देश दिए गए कि मेन रोड पर सीएनडी वेस्ट और मिट्टी-मलबा ना रहे. जोन 13 में नियंत्रणकर्ता अधिकारी द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में स्टूडेंट्स रात में दुकानों  के बाहर कचरा फैलाते हैं, इस पर आयुक्त ने दुकानदारों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने को कहा.

रोज शाम को धुलेंगे बाजार



आयुक्त पाल ने यह भी निर्देश दिए कि संजय सेतु से एमजी रोड तक फुटपाथ और सड़कों के किनारे मिट्टी के ढेर ना रहें. जहां भी सीएनटी वेस्ट है या मिट्टी उठती है वहां साफ सफाई करके उसकी प्रेशर मशीन से धुलाई करवाई जाए. कर्मचारियों को मुख्य रूप से बाजारों में रोज शाम को धुलाई करने के निर्देश दिए गए. दूसरी ओर, नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में सुबह-शाम फील्ड में रहकर भ्रमण करने और साफ-सफाई की मानिटरिंग करने को कहा.

नागरिकों ने ताली बजा कर की प्रशंसा



बैठक की खास बात ये थी कि इस बैठक को देखने आम नागरिक नाले के चारों ओर जमा हो गए. बैठक के बाद नागरिकों ने ताली बजा कर निगम आयुक्त व अधिकारियों की प्रशंसा की. नागरिकों का कहना था कि नाला सफाई का बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है. यहां पहले बहुत गंदगी रहती थी और बदबू आती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज