इंदौर नगर निगम ने अंडे का ठेला पलट कराई अपनी किरकिरी, अब मासूम की मदद को उठे हाथ
Indore News in Hindi

इंदौर नगर निगम ने अंडे का ठेला पलट कराई अपनी किरकिरी, अब मासूम की मदद को उठे हाथ
इंदौर में ठेले पर अंडा लगाकर बेचने वाले पर निगम ने कार्रवाई की है.

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) के पीपल्याहाना इलाके में अंडे (Egg) का ठेला पलटने का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मासूम की मदद के लिए सामने आए आम लोग. बीजेपी और कांग्रेस पार्टी भी बनी मददगार.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) के पीपल्याहाना इलाके में अण्डे (Egg) का ठेला पलटने का एक वीडियो (Video) और फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आरोप है कि वायरल वीडियो दिखाई दे रहा ठेला, निगमकर्मियों ने गिराया है. COVID-19 संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों नगर निगम के अफसरों ने एक फरमान जारी किया था. इसके मुताबिक हाथ ठेला पर एक जगह खड़े होकर कोई कारोबार नहीं कर सकता. ठेले वाले गली-मोहल्ले में जा-जाकर सामान बेच सकते हैं, लेकिन एक जगह खड़े नहीं रह सकते.

इस फरमान का पालन करवाने के लिए निगम ने कई टीमें भी मैदान में उतार दी, ताकि इस पर निगाह रखी जा सके कि कोई भी एक जगह पर न खड़ा हो. यदि कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसका ठेला जब्त कर राजसात करने के भी निर्देश दिए गए थे. हालांकि निगम के इस फरमान का जमकर चहुंओर विरोध हो रहा था. इस विरोध में जनप्रितिनिधि भी शामिल थे.

..तो पलट दिया ठेला



निगम के इसी आदेश का पालन करवाने के लिए बीते दिनों निगम की टीम पिप्लायाहाना इलाके में पहुंची. वहां पर एक मासूम पारस ठेला लगाए दिखा. आरोप है कि निगमकर्मी इस ठेले को जब्त करने की जिद पर अड़ गए. मासूम बच्चे और आसपास खड़े लोगों से बहस के दौरान कर्मियों ने ठेला पलट दिया. मासूम का आरोप है कि ठेला निगम कर्मचारियों ने ही पलटाया है. इसमें उसका काफी नुकसान हो गया. बहरहाल, इसका जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निगम अधकारियों ने मामले में जांच के आदेश दे दिए. जानकारी मिली है कि पारस के माता-पिता नहीं हैं. वह अपने नाना के साथ ठेला लगाता था. उसके पास रहने को घर भी नहींं है, साथ ही आर्थिक हालत भी खस्ता है.
ये भी पढ़ें: सांपों का 'खास दोस्त' है बस्तर पुलिस का ये जवान, हाथ के इशारों पर नाचते हैं जहरीले नाग!

वीडियो वायरल हुआ तो आगे आए मददगार

मासूम का ठेला पलटने वाला वीडियो और फोटो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो इंदौर में रहने वालों को भी इसकी जानकारी मिली. अब पारस की मदद के लिए हर तरफ से हाथ उठने लगे. मासूम को तत्काल उसी दिन बीजेपी कार्यालय बुलाया गया और सबसे पहले उसके नाना की आंखों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन करवाया गया. इसके बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी मासूम के नाना से फोन पर बात की और बच्चे को शहर के नामी स्कूल में दाखिला करवा पढ़ाई करवाने का आश्वाशन दिया गया. इसके साथ ही नगद राशि भी खाते में ट्रांसफर करवाई गई. इस दौरान कुछ युवकों ने मिलकर उसे नए ठेले के साथ बेचने के लिए अंडे भी दे दिए और उसी जगह ठेला लगवा कर दे दिया जहां उसका ठेला लगता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading