स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जद में आ रहे इस नेता के मकान पर भी चला बुलडोज़र

इंदौर (Indore) में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत सड़क चौड़ीकरण (Road Widening) का काम शुरू हो गया है. निगम के दस्ते ने आज इसके मार्ग में आ रहे करीब 50 मकानों के खिलाफ कार्रवाई की, इस दौरान कुछ जगहों पर विरोध (Protests) का भी सामना करना पड़ा

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 28, 2019, 6:40 PM IST
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जद में आ रहे इस नेता के मकान पर भी चला बुलडोज़र
इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की राह में आ रहे मकानों के खिलाफ कार्रवाई
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 28, 2019, 6:40 PM IST
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत सड़क चौड़ीकरण के लिए मकानों को हटाने की कार्रवाई इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) ने आज शुरू कर दी. पोकलेन और जेसीबी मशीनों की मदद से आज करीब 50 मकानों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इन मकानों में इंदौर सांसद शंकर लालवानी (Indore MP Shankar Lalwani) का पुराना मकान भी था. अतिक्रमण (Encroachment) में आ रहे उनके मकान के कुछ हिस्सों को गिरा दिया गया.  हालांकि निगम को इस कार्रवाई में कुछ जगहों पर विरोध का भी सामना करना पड़ा.

60 फीट चौड़ी रोड बनाने कार्रवाई
इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनने वाली दूसरी स्मार्ट रोड के लिए नगर निगम ने आज बाधक निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की, जिसके तहत निगम ने आज 6 पोकलेन और 4 जेसीबी की मदद से लगभग 50 मकानों पर बुलडोजर चलाए. दरअसल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इंदौर में गोराकुंड से जयरामपुर चौराहे के बीच शहर की दूसरी स्मार्ट रोड बनना प्रस्तावित है, 60 फीट चौड़ी बनने वाली इस रोड के निर्माण में सैकड़ों की संख्या में निर्माण बाधक बने हुए हैं.

News - सांसद शंकर लालवानी के पुराने मकान के अतिक्रमण वाले हिस्से पर भी चला बुलडोज़र
सांसद शंकर लालवानी के पुराने मकान के अतिक्रमण वाले हिस्से पर भी चला बुलडोज़र


कुछ लोगों ने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया
नगर निगम ने सभी रहवासियों को नोटिस देकर अपने-अपने बाधक निर्माण तोड़ने की समझाइश दी थी. कुछ लोगों ने स्वतः ही अपने निर्माणों को तोड़ना शुरू कर दिया था. वहीं कुछ लोग इस मामले को लेकर कोर्ट चले गए थे. अब जिन मकानों के मामले न्यायालय में लंबित हैं, उन्हें छोड़कर नगर निगम ने आज बाकी मकानों पर रिमूवल की कार्रवाई शुरू कर दी है. निगम के दस्ते ने आज सांसद शंकर लालवानी के पुराने मकान के अतिक्रमण वाले हिस्से को भी हटा दिया.

News -करीब 50 मकानों के खिलाफ की गई कार्रवाई
करीब 50 मकानों के खिलाफ की गई कार्रवाई

Loading...

50 मकानों पर कार्रवाई की गई
नगर निगम उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि निगम की यह कार्रवाई जयरामपुर कॉलोनी से शुरू हुई, जहां शुरुआती दौर में निगम ने 50 मकानों कि बाधक निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई की, इस दौरान नगर निगम और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में नगर निगम और पुलिस का बल मौके पर मौजूद रहा. वहीं कुछ रहवासियों द्वारा नोटिस ना देने और एकाएक कार्रवाई करने को लेकर विरोध भी दर्ज कराया गया. लेकिन बावजूद उसके नगर निगम ने सभी विरोधों को दरकिनार कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें -
साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन, ऋषभ पंत पर भी खतरा!
PAK सेना की शह पर PoK में बैठे हैं 50 आतंकी, कश्मीर में कर सकते हैं बड़ा हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...