• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • बेनामी एक्ट: इंदौर नगर निगम के बेलदार असलम की 25 करोड़ की संपत्ति अटैच

बेनामी एक्ट: इंदौर नगर निगम के बेलदार असलम की 25 करोड़ की संपत्ति अटैच

आयकर भवन, इंदौर

आयकर भवन, इंदौर

आयकर विभाग की बेनामी यूनिट ने इंदौर नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मी बेलदार असलम खान के पास मौजूद करीब 25 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच कर ली है

  • Share this:
आयकर विभाग की बेनामी यूनिट ने इंदौर नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मी बेलदार असलम खान के पास मौजूद करीब 25 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच कर ली है. उसके बैंक खाते में सवा तीन करोड़ रुपए के लेनदेन का रिकॉर्ड भी मिला है. असलम के 10 खातों में 14 लाख रुपए नकदी जमा मिले. जबकि असलम की पत्नी और मां के नाम 14 प्लॉट, फ्लैट-दुकान और 60 हजार वर्गफीट का भूखंड मिला है. आयकर विभाग ने बेनामी लेनदेन निषेध अधिनियम 2016 के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

विभागीय सूत्रों का कहना है कि बेलदार असलम खान अपनी संपत्ति और आय का स्रोत साबित नहीं कर पाया है. बेनामी यूनिट के अधिकारियों ने अपने खुफिया सूत्रों से उसकी 69 चल-अचल संपत्तियों की सूची बनाई है. इनमें 17 अचल संपत्तियां हैं. ये उसकी मां बिलकिस खान और पत्नी रहला खान के नाम पर थीं. इंदौर के एक्सिस बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक में उसके सभी खाते मिले, तीन खाते नाबालिग बच्चों के नाम पर थे, जिनमें लाखों रुपए का लेनदेन हुआ.

चल संपत्ति में जीवन बीमा की 42 पॉलिसी और 10 बैंक एकाउंट शामिल हैं. बेलदार के पास मिली अचल संपत्तियां इंदौर में ही हैं. ये सभी माणिक बाग, खातीवाला टैंक, साउथ तुकोगंज, साकेत, सुखलिया और अशोक कालोनी में हैं. महू में आधा एकड़ का भूखंड भी मिला है. आयकर विभाग ने उसके खातों में जमा करीब 14 लाख रुपए भी अटैच कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- MP: BJP की 12वीं सूची में भी ताई का नाम नहीं, टिकट के लिए जद्दोजहद जारी

विभाग ने संपत्ति अटैच कर असलम को 90 दिन का समय दिया है. इसके बाद मामला एडजुडिकेटिंग अथॉरिटी दिल्ली के पास चला जाएगा. इस दौरान बेलदार अपनी संपत्ति का स्रोत साबित कर देगा तो सारी संपत्ति रिलीज कर दी जाएगी.

आपको बता दें लोकायुक्त ने 6 अगस्त 2018 को नगर निगम इंदौर के बेलदार असलम के ठिकानों पर छापा मारा था, जिसमें करोड़ों रुपए की काली कमाई का खुलासा हुआ था. इसके बाद उसे नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पत्नी के चरित्र पर था शक, पत्थर से हमला कर घायल करने के बाद लगा दी आग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज