कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का घर टूटेगा! 16 तारीख़ को चलेंगे छैनी-हथौड़े

इंदौर नगर निगम ने दिग्विजय सिंह के मकान को रहने के लिए खतरनाक घोषित किया है, जिसके बाद निगम ने इस भवन को 16 फरवरी को गिराने का फैसला किया है. इस बिल्डिंग में वर्तमान में 12 किरायेदार रहते हैं.

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 14, 2019, 12:30 PM IST
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का घर टूटेगा! 16 तारीख़ को चलेंगे छैनी-हथौड़े
इंदौर स्थित दिग्विजय सिंह का घर
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 14, 2019, 12:30 PM IST
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का इंदौर की छावनी में बना मकान उत्सव भवन को नगर निगम ने खतरनाक घोषित कर दिया है. नगर निगम इंदौर ने इस भवन को तोड़ने के लिए दिग्विजय सिंह को 16 फरवरी की तारीख तय की है. जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री के इस भवन में 12 से ज्यादा किरायेदार कई वर्षों से रह रहे हैं.

नगर निगम के नोटिस के बाद यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि मकान का जो हिस्सा कमजोर था, उसकी मरम्मत कराई जा रही है. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और उनके भाई कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह पढ़ाई के दौरान इसी मकान में रहते थे. इंदौर के डेली कॉलेज एसजीएसआईटीएस में उन्होंने पढ़ाई की है और यहीं से दोनों भाईयों ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी.

करोड़ो रुपये की कीमत के इस भवन को तोड़ने के लिए नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह दिग्विजय सिंह के बेटे व नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह से मिले थे, जिसके बाद उत्सव भवन में रह रहे किरायेदारों को मकान खाली करने के नोटिस दिए गए हैं. आपको बता दें कि नगर निगम ने इस भवन को रहने के लिए खतरनाक घोषित किया हुआ है.



यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : हारे हुए घोड़े पर फिर सवार है बीजेपी, देखिए इस बार होता है क्या

यह भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2019: एमपी में फरवरी अंत में कांग्रेस घोषित करेगी प्रत्याशी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...