• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • इंदौर पुलिस की बेवसाइट हैक : हैकर ने कॉन्टेक्ट डीटेल में छेड़छाड़ कर पाकिस्तान का नारा लिखा

इंदौर पुलिस की बेवसाइट हैक : हैकर ने कॉन्टेक्ट डीटेल में छेड़छाड़ कर पाकिस्तान का नारा लिखा

पाकिस्तानी हैकर मोहम्मद बिलाल  पहले दिल्ली BJP की वेबसाइट भी हैक कर चुका है.

पाकिस्तानी हैकर मोहम्मद बिलाल पहले दिल्ली BJP की वेबसाइट भी हैक कर चुका है.

Cyber Crime : हैकर्स (Hackers) ने अधिकारियों के कॉन्टेक्ट डीटेल के पास मोहम्मद बिलाल और फ्री कश्मीर पाकिस्तान का संदेश लिख दिया है. कुछ पुलिस अधिकारियों की तस्वीर पर आपत्तिजनक त्सवीरें लगा दी गयी हैं.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर पुलिस (Indore Police) की वेबसाइट पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर ली. हैकर्स ने कांटेक्ट पेज को हैक कर लिया है. इस पेज पर पुलिस अधिकारियों के कॉन्टेक्ट डीटेल मौजूद थे. पुलिस की वेबसाइट हैक हो जाने से विभाग में हड़कंप मच गया है. हैक होने की खबर लगते ही सायबर एक्सपर्ट्स ने वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया है और अब उसका डेटा रिकवर किया जा रहा है.

पाकिस्तानी हैकर्स ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट को निशाना बनाते हुए उसे हैक कर लिया है. हैकर्स ने अधिकारियों के कॉन्टेक्ट डीटेल के पास मोहम्मद बिलाल और फ्री कश्मीर पाकिस्तान का संदेश लिख दिया है. कुछ पुलिस अधिकारियों की तस्वीर पर आपत्तिजनक त्सवीरें लगा दी गयी हैं. इंदौर पुलिस की वेबसाइट को सर्च करने वाले किसी व्यक्ति ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. वेबसाइट हैक होने की जैसे ही आला अधिकारियों को जानकारी लगी, पूरे विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सायबर विशेषज्ञों की मदद से पेज को ब्लॉक कराया गया.

कॉन्टेक्ट वाले हिस्से में छेड़छाड़
लखनऊ में एटीएस द्वारा गिरफ्तार किये गए दो आतंकियों से पूछताछ के बाद कई अहम् खुलासे हुए थे. उसके बाद मध्य प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. शहर भर में सख्ती करने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में पुलिस की वेबसाइट को हैकर ने निशाना बनाया है. हैकर ने इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कॉन्टेक्ट वाले हिस्से में छेड़छाड़ की. यहां प्रदर्शित हो रहे पुलिस अधिकारियों के कॉन्टेक्ट डीटेल के आगे हैकर ने अपना नाम लिख दिया और पाकिस्तान से संबंधित नारे भी लिख दिए.

BJP की वेबसाइट हैक हुई थी
जानकारी मिली है कि हैकर मोहम्मद बिलाल पूर्व में भी कई वेबसाइट हैक कर चुका है. जो पाकिस्तानी हैकर ही है. पाकिस्तानी हैकर मोहम्मद बिलाल  पहले दिल्ली BJP की वेबसाइट भी हैक कर चुका है. नंवबर 2019 में दिल्ली BJP की वेबसाइट हैक कर उस पर पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिखा गया था. इससे पूर्व आंध्रा विश्व विद्यालय और गोवा बीजेपी की वेब साइट भी हैक कर ली गयी थी. इन सभी में उसने टीम पीसीई और खुद का नाम लिखा था.

पेज रिकवर
इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि ये बेहद संवेदनशील मामला है. इसमें क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी गयी है. क्राइम ब्रांच को जैसे ही पेज हैक होने की जानकारी मिली उसने तत्काल पेज को ब्लॉक कर रिकवर कर लिया. साथ ही उसके सुरक्षा मानक भी बढ़ा दिए गए हैं. अज्ञात आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी के बारे में तकनीकी आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है. आशंका यह भी है कि किसी बड़े हैकर का नाम का उपयोग कर कोई अन्य व्यक्ति भी इस तरह की शरारत कर सकता है. हर बिंदु पर पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज