अपना शहर चुनें

States

पंकजा मुंडे को भा गया इंदौर के पोहे का ज़ायका, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर

Indore News-पंकजा मुंडे इंदौर में हुई बीजेपी की बैठक में शामिल होने आयी थीं.
Indore News-पंकजा मुंडे इंदौर में हुई बीजेपी की बैठक में शामिल होने आयी थीं.

INDORE NEWS-देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawahar lal Nehru) भी इंदौरी पोहे का लुत्फ ले चुके हैं.वहीं सदी के महानायक मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन भी इंदौरी पोहे (POHA) की लज्जत का अलग-अलग मौकों पर जिक्र कर चुके हैं.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर (Indore) का पोहा (Poha) सबको भाता है. यहां जो भी आता है वो पोहा खाकर ज़रूर जाता है और फिर उसके ज़ायके की तारीफ करता है. बीजेपी के नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने आयी पार्टी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे (Pankja munde) ने भी इंदौर के पोहे का ज़ायका लिया और जमकर तारीफ की.उन्होंने पोहा खाते हुए अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की.

बीजेपी की इंदौर में आयोजित प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने आई प्रदेश की सह प्रभारी पंकजा मुंडे और इंदौर की पूर्व महापौर मालिनी गौड़ ने पोहे का नाश्ता किया.पंकजा को एयरपोर्ट पर रिसीव करने पूर्व मेयर मालिनी गौड़ पहुंची एयरपोर्ट गयी थीं. वो रास्ते में  कालानी नगर चौराहे पर नाश्ते की दुकान पर रुकीं और पंकजा को इंदौर के पोहे का नाश्ता करवाया. यहां पोहा खाने के बाद पंकजा मुंडे बैठक स्थल पर पहुंचीं. इस दौरान कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे. इस दौरान पंकजा मुड़े ने ट्वीट कर कहा- पोहा इंदौर की खासियत है.

गंभीर और वीवीएस ने लिया था चटखारा
कुछ समय पहले पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने वीवीएस लक्ष्मण और जतिन सप्रू के साथ इंदौरी पोहे और जलेबी का नाश्ता किया था. उस दौरान ली गई तस्वीर को वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट की थी. उस समय गौतम गंभीर भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच की कमेंट्री के लिए आए थे. उन्होने सुबह सुबह पोहे जलेबी का आनंद लिया था.



जवाहर लाल नेहरू से लेकर अमिताभ बच्चन तक
इंदौर के पोहे के दुनिया भर में शौकीन हैं. आम आदमी हो या कोई खास हस्ती. सब इंदौरी पोहे के दीवाने हैं. एक बार स्वाद लेने के बाद वो इसके मुरीद हो जाते हैं. देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू भी इंदौरी पोहे का लुत्फ ले चुके हैं.वहीं सदी के महानायक मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन भी इंदौरी पोहे की लज्जत का अलग-अलग मौकों पर जिक्र कर चुके हैं. वे कौन बनेगा करोड़पति में भी इंदौरी पोहे से संबंधित सवाल पूछ चुके हैं. दुनिया भर में इंदौरी पोहे के स्वाद के शौकीन लोग आपको मिल जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज