इंदौर: 60 दिन में पहली बार कोरोना से कोई मौत नहीं, 24 घंटे में मिले 100 से कम नए मरीज

 (सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर के लिए राहत भरी खबर है.

  • Share this:
इंदौर. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर के लिए राहत भरी खबर है. बीते सोमवार को इंदौर में कोरोना संक्रमण से मौत के एक भी मामले सामने नहीं आए. बीते 60 दिनों में ऐसा पहली बार है, जब कोरोना संक्रमण से मौत का कोई मामला इंदौर में दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि, 11 जनवरी को इंदौर में कोरोना संक्रमण के 89 नए मरीजों की पहचान की गई है. अलग-अलग माध्यमों से उनका इलाज जारी है.

इंदौर में कोविड मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है, लेकिन मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा था. इस बीच, राहत भरी खबर ये है कि करीब दो महीने बाद किसी की मौत कोरोना के संक्रमण से नहीं हुई है. बीते सोमवार को पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा भी दो महीने बाद 100 से कम हुआ है. आने वाले दिनों में भी संक्रमितों की संख्या कम होने के आसार हैं. पिछले 24 घंटे में 3343 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच की गई जिसमें 89 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 56629 हो गया है.

अब तक 910 की मौत

मेडिकल बुलेटिन में पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है और मृतकों की संख्या 910 ही है. उधर, बीते रविवार को 167 लोग संक्रमण से मुक्त हुए, जिसके बाद अब तक 53468 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. वहीं, वर्तमान में 2250 लोग घरों में और अस्पताल में रहकर इलाज करवा रहे हैं. प्रभारी सीएमएचओ डॉक्टर पूर्णिमा गाड़रिया के मुताबिक, अब तक जिले में 709203 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. जिले में अब तक 56628 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद रिकवरी रेट बढ़कर 94.41 फिसदी पर पहुंच गया है, वहीं डेथ रेट घटकर 1.60 फिसदी हो गया है.
कोरोना क्षेत्रवार मरीजों की बात की जाय तो सबसे ज्यादा 5-5 संक्रमित विजय नगर, महालक्ष्मी नगर, कोदरिया में मिले हैं. वहीं एयरपोर्ट रोड, एमजी रोड, सुदामा नगर, न्यू पलासिया में 3-3 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं स्कीम नंबर 71, पाटनीपुरा, सुखलिया, अपोलो सिटी, बृजविहार कालोनी, अशोक वाटिका राऊ, हाउसिंग बोर्ड कालोनी पीथमपुर, राजेंद्र नगर, महेश नगर महू, रानीबाग, एचआईजी, अपोलो हॉस्पिटल कैंपस में 2-2 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज