कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट जल्दी पाने के लिए इंदौर को करना होगा अभी और इंतज़ार
Indore News in Hindi

कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट जल्दी पाने के लिए इंदौर को करना होगा अभी और इंतज़ार
इंदौर वासियों को और करना होगा corona का 1 घंटे में रिजल्ट देने वाली मशीन का इंतजार (फाइल फोटो)

इंदौर के लिए अरसे बाद राहत भरी खबर आई जब शहर में सिर्फ 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive Patients) मिले. पिछले 24 घंटे में 1440 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 889 सैंपल की ही जांच हो पाई, जिसमें 826 सैंपल निगेटिव मिले और 31 पॉजिटिव मिल. इसके बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3570 पर पहुंच गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में कोरोना (Corona) से जंग लड़ने के लिए सैंपल जांच की रफ्तार तेज करने की मांग हमेशा से उठ रही है इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अमेरिका से कोरोना का एक घंटे में रिजल्ट देने वाली मशीन मंगाने का फैसला किया था करीब 1 महीने पहले इसका ऑर्डर भी दे दिया था लेकिन मशीन की डिलीवरी अभी तक नहीं हुई हैं क्योंकि कोरोना महामारी के चलते विश्वभर में इस मशीन की डिमांड बढ़ गई है इसलिए सप्लाई तेजी से नहीं हो पा रही है इसलिए इसकी डिलीवरी में ढाई से तीन महीने का वक्त लग रहा है.

20 मई को इंदौर पहुंचनी थी मशीन
इंदौर में बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन ने अमेरिका से खास तरह की फुली ऑटोमेटिक मशीन मंगवाने की बात कही थी और दावा किया था कि 20 मई को ये मशीन इंदोर पहुचं जाएगी, लेकिन ये मशीन अभी तक नहीं पहुंची है. स्वास्थ्य विभाग एसीएस मोहम्मद सुलेमान का कहना है कि मशीन का ऑर्डर एक महीने पहले दे दिया गया है. साढ़े 8 करोड़ रुपए की ये मशीन खासतौर से इंदौर के लिए मंगवाई जा रही है क्योंकि सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज यहीं लेकिन उसकी डिलीवरी में अभी डेढ़ महीने का और समय लगेगा जब तक टेस्ट की क्षमता बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

अरसे बाद इंदौर के लिए राहत की खबर



इंदौर के लिए अरसे बाद राहत भरी खबर आई जब शहर में सिर्फ 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. पिछले 24 घंटे में 1440 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 889 सैंपल की ही जांच हो पाई, जिसमें 826 सैंपल निगेटिव मिले और 31 पॉजिटिव मिल. इसके बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3570 पर पहुंच गया है. वहीं 1403 पॉजिटिव मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. मेडिकल बुलेटिन में तीन नए मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद कोरोना से मरने वालों संख्या 138 हो गई है. वहीं 2000 से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं और इंदौर का रिकवरी रेट 58 फीसदी पर पहुंच गया है.



मेडिकल स्टोर संचालक कोरोना पॉजिटिव
इंदौर के एरोड्रम इलाके का एक मेडिकल स्टोर संचालक कोरोना पॉजिटिव निकला है. कोरोना के लक्षण दिखने पर उसने अपनी जांच कराई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने उसे परिवार समेत होम क्वारंटाइन कर दिया है. मेडिकल स्टोर पर दवाई देते समय ही किसी के माध्यम से वो संक्रमित हुआ है इसके बाद उसने मेडिकल स्टोर पर आए कई लोगों को दवाइयां दी हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज की कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें: भोपाल: हमीदिया के डॉक्टर्स को अपने ही अस्पताल पर भरोसा नहीं, चिरायु में करा रहे इलाज
First published: June 2, 2020, 4:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading