इंदौर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी डॉक्‍यूमेंट के सहारे बाइक फाइनेंस कराने वाले गिरोह का खुलासा

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 12:15 PM IST
इंदौर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी डॉक्‍यूमेंट के सहारे बाइक फाइनेंस कराने वाले गिरोह का खुलासा
फाइनेंस कंपनी ने की थी पुलिस में शिकायत.

आरोपी जाली दस्तावेज से बैंक में खाता खुलवाने के बाद दो पहिया वाहन फाइनेंस करवाकर उसे सस्ते दामों में बेच देते थे. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपी गिरफ्तार करने के अलावा 12 वाहन जब्त किए हैं.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई (Mini Mumbai) कहने जाने वाले इंदौर (Indore) में फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) के आधार पर दो पहिया वाहन फाइनेंस कर बेचने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पलासिया थाना पुलिस (Palasia Police Station) ने आरोपियों से 12 गाड़ियां भी बरामद की हैं. ये आरोपी आधार कार्ड के फर्जी पते डालकर पहले बैंक खाता खुलवाते थे और उसके बाद गाडी फाइनेंस के लिए साठगांठ कर अप्लाई करते थे.

हैरानी की बात ये है कि आरोपी गाड़ी फाइनेंस होने के बाद उसे सस्ते दामों में बेच देते थे. जबकि गिरफ्तार आरोपी पूर्व में भी इस तरह के अपराध में शामिल रहे हैं.

फाइनेंस कम्‍पनी ने की थी शिकायत
इंदौर की नामी फाइनेंस कम्पनी ने ही थाने में शिकायत की थी कि जाली दस्तावेज के माध्यम ने वाहन फाइनेंस कराने वाला गिरोह सक्रिय है. पुलिस ने शंका के आधार पर ही कुछ शातिर ठगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की और इस दौरान गिरोह के सदस्यों ने खुलासा किया कि वह जाली दस्तावेज से पहले खाता खुलवाते थे, फिर उसकी चेक बुक और पास बुक प्राप्त कर वाहन फाइनेंस करवाते थे. इसके बाद उन्हें सस्ते दामों में बेच देते थे.

पुलिस ने आरोपियों से 12 गाड़ियां भी बरामद की हैं.


अनिल पाटीदार ये बोले
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल पाटीदार के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 12 नए दो पहिया वाहन जब्त किए हैं. इसके अलावा आरोपियों ने बड़ी संख्या में वाहन बेचने की बात कबूल की है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- MP कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल प्लान, प्रवक्ता ऐसे करेंगे कमलनाथ सरकार की ब्रांडिंग

कमलनाथ के मंत्री ने कहा- 5 साल में पूरे करेंगे किए गए वादे, अभी खजाना खाली है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...