होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /INDORE : शराब की बोतल के रैपर से मिला क्लू, ऐसे पकड़ा गया नाबालिग के रेप का आरोपी

INDORE : शराब की बोतल के रैपर से मिला क्लू, ऐसे पकड़ा गया नाबालिग के रेप का आरोपी

इंदौर, आरोपी राज बर्मन तक पुलिस शराब की इस बोतल के रैपर के जरिए पहुंची.

इंदौर, आरोपी राज बर्मन तक पुलिस शराब की इस बोतल के रैपर के जरिए पहुंची.

बाणगंगा इलाके में नाबालिग के अपहरण और रेप का केस दर्ज हुआ था. किशोरी गर्भवती थी. सदमे में उसने आत्महत्या कर ली. इसके बा ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पुलिस (Police), रेप के एक आरोपी (Rapist) तक अंडर कवर एजेंट और शराब की बॉटल के जरिये पहुंच गयी. आरोपी का कोई भी रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं था. लेकिन जिस बेटी के साथ रेप हुआ था उसके परिवार को पूरा भरोसा था कि पुलिस कभी न कभी आरोपी को पकड़ लेगी.

पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र का है. लॉक डाउन के दौरान इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप किया गया था. लड़की गरीब परिवार की है. परिवार वाले मजदूरी कर जैसे तैसे अपना जीवन अपना व्यतीत कर रहे थे.

किशोरी ने की आत्महत्या
बाणगंगा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच शुरू की. गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी राज बर्मन ने कथित तौर पर नाबालिग से शादी भी कर ली और जब वो प्रेग्नेंट हो गयी तो उसे छोड़कर भाग गया. आरोपी राज बर्मन बाद मूलतः कटनी मध्यप्रदेश का रहने वाला था. नाबालिग ने इसी सदमे में आत्महत्या कर ली. जांच आगे बढ़ पाती उससे पहले ही कोरोना काल और लॉकडाउन शुरू हो गया. लड़की के परिवार वाले भी इंदौर छोड़कर चले गए. लॉक डाउन खुलने के बाद जब वो लौटे तो उनके बयानों के आधार पर पुलिस ने फिर जांच आगे बढ़ायी. और आरोपी के खिलाफ अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया.

ये भी पढ़ें-जबलपुर हाईकोर्ट ने बक्सवाहा हीरा खदान में खनन पर लगाई रोक, 25 हजार साल पुरानी रॉक पेंटिंग है यहां

शराब ने पहुंचाया जेल
कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद जब पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की तो वो आंध्रप्रदेश भाग गया. इसकी जानकारी पुलिस को बेहद दिलस्चस्प तरीके से लगी. पुलिस ने मृतक लड़की के परिवार वालों को समझाया कि जब भी आरोपी उन्हें फोन करे वो उससे यही कहें कि अब सब कुछ ठीक है. पुलिस के सारे मामले खत्म हो गए हैं. परिवार वालों ने ऐसा ही किया. इसके बाद आरोपी राज बर्मन निश्चिंत हो गया. उसने अपनी एक तस्वीर मृतक लड़की के परिवार को भेजी. पुलिस ने बीयर पीते फ़ोटो के रैपर से पता लगाया कि आरोपी राज बर्मन आंध्रा में है. पुलिस ने आरोपी के फोन नंबर की लोकेशन के आधार पर उसके आंध्र प्रदेश में होने की पुष्टि कर ली.

अंडर कवर युवती के ज़रिए पहुंची पुलिस
हालांकि, पुलिस के सामने बड़ी समस्या ये थी कि आरोपी अपनी लोकेशन बदल रहा था. इसलिए पुलिस ने एक अंडर कवर एजेंट युवती की मदद ली. युवती ने आरोपी से दोस्ती की और उसे मिलने के लिए जबलपुर बुलवाया. आरोपी के पहुंचते ही पुलिस ने उसे जबलपुर में ही पकड़ लिया.

ऐसे मिला क्लू
बाणगंगा थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी के मुताबिक़ कुछ समय पूर्व इलाके में रहने वाली नाबालिग के अपहरण का केस दर्ज हुआ था. आरोपी ने नाबालिग का शोषण कर उसे छोड़ दिया था. किशोरी गर्भवती थी. सदमे में उसने आत्महत्या कर ली. इसके बाद आरोपी के खिलाफ रेप और आत्महत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था. आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी. जांच के दौरान उसका एक फोटो मिला जिसमें वो शराब पीते हुए नजर आ रहा था. इसमें आंध्रप्रदेश का मोनो था. बस इतना क्लू मिलना काफी थी. पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ लिया.

Tags: Crime in Indore, Indore crime, Indore news, Rape Victim Suicide

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें