ब्रिटिश कंपनी की पिस्टल से किया भय्यू महाराज ने सुसाइड, पुलिस जांच में खुलासा

भय्यूजी ने मंगलवार को अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. मौके से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने तनाव के कारण यह कदम उठाने का जिक्र किया था.

News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 12:09 AM IST
ब्रिटिश कंपनी की पिस्टल से किया भय्यू महाराज ने सुसाइड, पुलिस जांच में खुलासा
भय्यूजी महाराज (Photo- News18 Creative)
News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 12:09 AM IST
आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का बुधवार को इंदौर में अंतिम संस्कार कर दिया गया. भय्यूजी की बेटी कुहू ने उन्हें मुखाग्नि दी. भय्यूजी महाराज ने पारिवारिक तनाव के चलते मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी.

वहीं, इंदौर पुलिस ने करीब 24 घंटे बाद खुलासा किया है कि भय्यूजी महाराज ने सुसाइड करने के लिए वेबले स्कॉटिश पिस्टल का इस्तेमाल किया. ब्रिटिश कंपनी की  .38 की इस पिस्टल में चार गोलियां थीं, जबकि एक गोली भय्यूजी महाराज ने खुद को मार ली थी. इस ब्रांड की पिस्टल पुलिस महकमे के अधिकारी प्रयुक्त करते हैं.

इंदौर पुलिस ने बताया कि भय्यूजी महाराज के पास हथियार रखने का लाइसेंस था. यह लाइसेंस 2002 में महाराष्ट्र में बना था, जिसकी अवधि अगले साल खत्म होनी थी.

केंद्रीय मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि

भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह सिल्वर स्प्रिंग इलाके में स्थित उनके आवास से सूर्योदय आश्रम ले जाया गया, जहां उनके अनुयायियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. भय्यूजी को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे सहित कई प्रमुख लोगों ने श्रद्धांजलि दी.

भय्यूजी महाराज की अंतिम यात्रा सूर्योदय आश्रम से शुरू हुई. पार्थिव शरीर को एक खुले ट्रक में रखा गया था, जिसे पुष्पों से सजाया गया था. कई स्थानों पर अनुयायियों ने मंच बनाकर अपने गुरु को अंतिम विदाई दी. मुक्तिधाम में भय्यूजी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटी कुहू ने मुखाग्नि दी.

सुसाइड नोट में तनाव का जिक्र
ज्ञात हो कि भय्यूजी ने मंगलवार को अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. मौके से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने तनाव के कारण यह कदम उठाने का जिक्र किया था.

भय्यूजी की आत्महत्या के बाद जो बातें खुलकर सामने आ रही हैं, उसके अनुसार भय्यूजी के बेटी कुहू और दूसरी पत्नी डॉ. आयुषी के बीच बहुत गहरे मतभेद थे. इसे लेकर कई बार भय्यूजी का अपनी दूसरी पत्नी से विवाद भी हो चुका था. बेटी भी इस हादसे के लिए डॉ. आयुषी को जिम्मेदार ठहरा रही है.

(इंदौर से विकास सिंह चौहान की रिपोर्ट के साथ एजेंसी इनपुट)

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Madhya Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर