• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Indore : स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, 6 आरोपी गिरफ्तार

Indore : स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, 6 आरोपी गिरफ्तार

Indore- पुलिस को संदेह है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

Indore- पुलिस को संदेह है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

Indore Crime : अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ तेजाजी नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 अवैध देसी कट्टे, पिस्टल और 15 कारतूस बरामद किए.

  • Share this:

इंदौर. इंदौर पुलिस (Indore Police) ने अवैध हथियारों (Illegal weapon) की तस्करी कर रहे एक गिरोह का पर्दाफाश कर बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए. स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस की ये बड़ी कार्रवाई है. संदेह है कि आरोपी इनका इस्तेमाल किसी बड़ी वारदात को अंजाम  देने में करता था.

इंदौर की तेजाजी नगर थाना पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी आरोपियों के कब्जे से पुलिस को अवैध हथियार बरामद हुए हैं. चार आरोपी अवैध हथियार सप्लाय और बेचने का काम करते थे, जबकि बाकी दो लोग हथियार खरीदने में शामिल थे. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से फ़िलहाल विभिन्न बिन्दुओं पर पूछताछ कर रही है.

अवैध हथियारों के सौदागर
तेजाजी नगर थाना पुलिस ने हाल ही कृपाल नामक शख्स को गिरफ्तार किया था. कृपाल पर पहले भी हथियार तस्करी के आरोप लगे थे. वह मूलतः इंदौर के ही गांधी नगर इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से हथियार बरामद हुए. इतना ही नहीं पुलिस ने उसके तीन अन्य साथियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह भी अवैध हथियारों के सौदागर साबित हुए.

15 देसी कट्टे, पिस्टल और 15 कारतूस बरामद
आरोपियों से पूछताछ में दो अन्य लोगों के नाम उजागर हुए जिन्होंने कुछ समय पहले ही इनसे अवैध हथियार खरीदे थे. पुलिस ने इन सभी आरोपियों के कब्जे से 15 देसी कट्टे, पिस्टल और 15 कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय पेश कर रिमांड पर लिया है. रिमांड पर लेकर इन सभी आरोपियों से इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में विस्तृत पूछताछ की जाएगी. आशंका है कि इनके गिरोह के अन्य सदस्य भी पुलिस हिरासत में होंगे.

पुलिस का बयान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ तेजाजी नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 अवैध देसी कट्टे, पिस्टल और 15 कारतूस बरामद किए. ऐसा संदेह है कि जो हथियार जब्त किए गए उनका इस्तेमाल किसी अपराध में किया जाना था. लिहाजा बड़ी वारदात पुलिस ने टाली है और एक बड़े गैंग का खुलासा किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज