होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /INDORE : ट्रेन से पहले पहुंच गई पुलिस और ट्रैक पर लेटे युवक की बचा ली जान

INDORE : ट्रेन से पहले पहुंच गई पुलिस और ट्रैक पर लेटे युवक की बचा ली जान

युवक अपने घर में रोज-रोज के झगड़े से परेशान था

युवक अपने घर में रोज-रोज के झगड़े से परेशान था

लसूड़िया थाना के पुलिस कर्मी गौतम पाल के मुताबिक़ जब वह इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे, तब उन्हें जानकारी मिली कि कोई शख् ...अधिक पढ़ें

इंदौर. हिंदी फिल्मों में भले ही पुलिस (Police) देर से पहुंचती हो. लेकिन इंदौर (Indore) में पुलिस सही समय पर पहुंच गयी और एक युवक की जान बचा ली. युवक आत्महत्या (suicide) करने के लिए रेलवे ट्रैक पर जाकर लेट गया था. ट्रेन पहुंच पाती उससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और युवक की जान बचा ली.

ट्रेन से पहले पहुंच गयी पुलिस
लसूड़िया थाना इलाके में रहने वाले युवक ने पारिवारिक विवाद से परेशान होकर मौत को गले लगाने की ठानी और रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेन से कटकर मरने की तैयारी कर ली.लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंज़ूर था. सोनू का आमना सामना ट्रेन से होता उससे पहले पुलिस उसके सामने पहुंच गयी.

आरक्षक के पास आया फोन
देवास नाका इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस आरक्षक गौतम पाल को सूचना मिली कि कोई शख्स आत्महत्या करने की नीयत से रेलवे ट्रैक पर लेट गया है और ट्रेन के आने का इंतजार कर रहा है. सूचना मिलते ही आरक्षक गौतम पाल आनन फानन में डायल-100 वाहन लेकर साथ वहां पहुंच गया. युवक आत्महत्या करने पर आमादा था. लेकिन थोड़ी सख्ती और फिर मनोवैज्ञानिक ढंग से पुलिस ने उसे समझाया और वहां से हटाया.

युवक और परिवार की काउंसलिंग
पुलिस ने युवक से पूछताछ की और उसके परिवार के बारे में जानकारी जुटाई. उसके बाद परिवार के सदस्यों को बुलाया और दोनों पक्षों की काउंसलिंग की. समझाइश के बाद पुलिस ने युवक को परिवार के सदस्यों के सुपुर्द कर दिया.

क्या कहती है पुलिस
लसूड़िया थाना के पुलिस कर्मी गौतम पाल के मुताबिक़ जब वह इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे, तब उन्हें जानकारी मिली कि कोई शख्स ट्रेन की पटरी पर लेटा है. सूचना मिलते ही वो टीम के साथ आनन फानन में मौके पर पहुंचे और युवक को समझाकर वहां से हटाया. जैसे ही युवक को रेलवे ट्रैक से हटाया, कुछ ही देर में वहां से तेज रफ्तार में एक मालगाड़ी गुजर गयी. समय रहते यदि युवक को नहीं हटाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Tags: Indore news, Indore Police, Local train, Suicide attempt

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें