• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • INDORE : संघ प्रमुख मोहन भागवत के आने से बढ़ी हलचल, सत्ता-संगठन का लेंगे फीडबैक!

INDORE : संघ प्रमुख मोहन भागवत के आने से बढ़ी हलचल, सत्ता-संगठन का लेंगे फीडबैक!

INDORE. संघ प्रमुख दो दिन यहां रहेंगे.

INDORE. संघ प्रमुख दो दिन यहां रहेंगे.

Indore : मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का ये दौरा वैसे तो रूटीन बताया जा रहा है लेकिन वे अपने प्रवास के दौरान सत्ता और संगठन का फीडबैक भी लेंगे. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण हालांकि उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है. न ही वे कोई बड़ी बैठक करेंगे.

  • Share this:

इंदौर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सर संघ चालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) इंदौर में हैं. उनका यहां दो दिन का कार्यक्रम है. भागवत आज सुबह उदयपुर ट्रेन से इंदौर पहुंचे. वो सत्ता और संगठन का फीडबैक लेंगे. इस आहट से यहां राजनीतिक हल्कों में भी हलचल है. दौरे के दौरान उनका कई लोगों से मेल मुलाकात का कार्यक्रम है.

संघ प्रमुख करीब 3 घंटे संघ कार्यालय में पूजा अर्चना में बिताने के बाद बंगाली चौराहे के चमेली पार्क में विनोद अग्रवाल के घर लंच करने पहुंचे. उन्होंने उस दौरान बुद्धजीवियों से मुलाकात की. सुबह संघ कार्यालय में भी उनकी चुनिंदा लोगों से मुलाकात हो पायी. उनके कार्यक्रम से मीडिया को दूर रखा गया है. वे दो दिन तक इंदौर में रहकर समाज के विशिष्टजनों से संपर्क करेंगे. साथ ही अपने कामों से समाज में विशिष्ठ स्थान बनाने वाले शिक्षाविदों से संवाद करेंगे. आज वे नये स्टार्टअप शुरू करने वाले युवा उद्यमियों से भी चर्चा कर रहे हैं. रामबाग कार्यालय में ही उनकी मुलाकात होगी

साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट्स से मिलेंगे
,इसके अलावा वे शहर के गणमान्य नागरिकों से मुलाकात करेंगे. वे साइन लैंग्वेज को भाषा का दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ज्ञानेंद्र पुरोहित और मोनिका पुरोहित से भी मुलाकात करेंगे. पुरोहित दंपत्ति दिव्यांगों के लिए एक संस्था भी चलाते हैं. अभी हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने साइन लैंग्वेज को भाषा का दर्जा दिया है,जिसका फायदा देश के करोड़ों दिव्यांगों को मिला है.

ये भी पढ़ें- INDORE : गणेश प्रतिमाओं के अपमान पर कांग्रेस ने किया थाने का घेराव, निगम के 9 कर्मचारी बर्खास्त

सत्ता और संगठन का फीडबैक
मोहन भागवत का ये दौरा वैसे तो रूटीन बताया जा रहा है लेकिन वे अपने प्रवास के दौरान सत्ता और संगठन का फीडबैक भी लेंगे. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण हालांकि उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है. न ही वे कोई बड़ी बैठक करेंगे. लेकिन वे 8 से 10 लोगों की टोली के रूप में लोगों से मिलेंगे.

खिसकती जमीन जमाने की कोशिश
कांग्रेस का कहना है वे बीजेपी की खिसकती जमीन की हकीकत जानने इंदौर आए हैं. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल का कहना है आप सभी को पता है कि जिस तरह से कोरोना काल में सभी परेशान रहे हैं चाहे वों व्यापारी हों या किसान महिला. सब लोग कहीं ना कहीं से दुखी हैं. मैं तो मोहन भागवत जी को मैं प्रणाम करती हूँ और कहना चाहती हूं कि वे अपने कार्यकर्ताओं को समझाएं कि जनता के दुख में भागीदारी करें. उनकी समस्याएं समझकर उनका निराकरण करें. अकेले बैठकें करने से कुछ होने वाला नहीं है. कल मोहन भागवत एक स्वयंसेवक के घर जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज