Home /News /madhya-pradesh /

INDORE : पेट्रोल- डीजल की मूल्यवृद्धि के खिलाफ एससी-एसटी-ओबीसी मोर्चा का प्रदर्शन

INDORE : पेट्रोल- डीजल की मूल्यवृद्धि के खिलाफ एससी-एसटी-ओबीसी मोर्चा का प्रदर्शन

INDORE : पेट्रोल- डीजल की मूल्यवृद्धि के खिलाफ एससी-एसटी-ओबीसी मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

INDORE : पेट्रोल- डीजल की मूल्यवृद्धि के खिलाफ एससी-एसटी-ओबीसी मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

मध्यप्रदेश एससी- एसटी यूनाइटेड फ्रन्ट ने राष्ट्रपति (president) से निवेदन किया गया कि पेट्रोल डीजल (petrol-diesel) और गैस की कीमतों की वृद्धि तत्काल वापस ली जाए.अन्यथा देश का दलित,ओबीसी समाज रोड पर आ जाएगा और आपसे इच्छा मृत्यु की मांग करेगा.

अधिक पढ़ें ...
इंदौर.पेट्रोल-डीजल (petrol and diesel ) और घरेलू गैस की मूल्य वृद्धि (price hike) के खिलाफ प्रदेश भर में आंदोलन और प्रदर्शनों का दौर जारी है.इसी कड़ी में इंदौर में प्रदर्शन किया गया. ये प्रदर्शन मध्यप्रदेश एससी- एसटी यूनाइटेड फ्रन्ट और कांग्रेस ने मिलकर किया. इसमें बैलगाड़ी (bullock cart) में बैल की जगह फ्रंट के सदस्य जुते. ये लोग पीएम मोदी और शिवराज का मुखौटा पहने हुए थे.

जानवरों की तरह लोगों का तेल निकाल रही सरकार 
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ोतरी के खिलाफ इंदौर में मध्यप्रदेश एससी- एसटी यूनाइटेड फ्रन्ट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक नालिया और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव दीपक मलेरिया रानू के नेतृत्व में शहर में प्रदर्शन किया गया. इन लोगों ने संभागीय कमिश्नर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यपाल लालजी टंडन के नाम ज्ञापन दिया. इसमें मांग की गई कि आज देश में पेट्रोल डीजल और गैस की मूल्य वृद्धि से सबसे ज्यादा एससी-एसटी और ओबीसी समाज के लोग परेशान हैं.केन्द्र सरकार और राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर आम जनता का जानवरों की तरह तेल निकाल रही है. जब देश में 55 रुपए लीटर पेट्रोल था तब पूरी भाजपा रोड पर आकर प्रदर्शन कर रही थी. आज पेट्रोल और डीजल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं. घरेलू गैस का सिलेंडर 900 में मिल रहा है इससे स्पष्ट है कि बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है

कीमतें कम करने की मांग
राष्ट्रपति को ज्ञापन के माध्यम से निवेदन किया गया कि पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों की वृद्धि तत्काल वापस ली जाए.अन्यथा देश का दलित,ओबीसी समाज रोड पर आ जाएगा और आपसे इच्छा मृत्यु की मांग करेगा.लॉकडाउन के कारण वैसे भी लोगों के आर्थिक हालात बिगड़ गए हैं. अधिकतर लोगों के पास रोजगार नहीं है. उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने से महंगाई अपने आप बढ़ जाएगी जिससे लोगों की मुसीबतें और बढ़ेंगी.

Tags: Petrol and diesel prices continued to rise, Petrol diesel price, Rising prices of petrol and diesel, Sharp rise of petrol and diesel prices

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर