लाइव टीवी

STF ने नागमणि और सोने के सिक्के दिखा कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को दबोचा, 6 राज्‍यों में फैला है धंधा

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 4:23 PM IST
STF ने नागमणि और सोने के सिक्के दिखा कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को दबोचा, 6 राज्‍यों में फैला है धंधा
लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले इस गिरोह का सरगना रंजीत है.

इंदौर एसटीएफ (STF) ने लोगों के साथ नागमणि और सोने के सिक्के (Gold Coins) दिखा कर धोखाधड़ी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना रंजीत (Ranjeet) को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह से 185 नकली सिक्‍के बरामद हुए हैं.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश के इंदौर में एसटीएफ (STF) ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना रंजीत (Ranjeet) को गिरफ्तार किया है, जिस पर पहले से ही 20 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं. जबकि वह पेट्रोल पम्प लूट की एक वारदात में लम्बे समय से फरार था. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि रंजीत एक अंतराज्यीय गिरोह संचालित करता है, जोकि अक्सर फोन पर ग्राहकों से सम्पर्क करता है और अपने पास नागमणि एवं सोने सिक्के (Gold Coins) होने की बात कहता है. साथ ही बताता है कि वह मजदूर है और उसे खुदाई के दौरान नागमणि व सोने के सिक्के मिले हैं, लिहाजा वह उन्हें वह सस्ते दामों में बेचना चाहता है. आरोपी सोने का एक टुकड़ा परीक्षण करवाने के लिए मुहैया भी करवाते थे, लेकिन सौदा होने पर पैसा लेकर और नकली सोने के टुकड़े थमाकर फरार हो जाते.

ऐसे एसटीएफ को मिली सफलता
एसटीएफ ने योजनाबद्ध तरीके से रंजीत के गिरोह से सम्पर्क किया और पुलिस कर्मी भेष बदल कर इंदौर और बैतूल के बीच घने जंगलों में गिरोह से मिलने गए. जहां गिरोह ने नकली सोने के सिक्के देकर भागने की कोशिश की और उसी वक़्त एसटीएफ ने घेराबन्दी कर रंजीत को गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो अन्य साथी फरार हो गए है. पूछताछ में आरोपी ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, पंजाब और राजस्थान में कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबुल की है. एसटीएफ आरोपी से फिलहाल पूछताछ कर रही है. उम्‍मीद है कि कई और मामलों का खुलासा होगा.

stf, indore, gold
एसटीएफ ने 185 नकली सोने के सिक्के जब्त किये-पुलिस अधीक्षक पद्मविलोचन शुक्ला


पुलिस अधीक्षक ये बोले
एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक पद्मविलोचन शुक्ला (Padmavilochan Shukla) के मुताबिक़ आरोपी से पूछताछ जारी है. आरोपी जंगली इलाकों में वारदातों को अंजाम देते थे. गिरफ्तार आरोपी पर 20 से अधिक अपराध पंजीबद्ध है. जबकि कुछ गंभीर मामलों में आरोपी फरार था. आरोपी रत्न, नागमणि और सोने के सिक्के सस्ते दामों में देने के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. इस बात की लम्बे समय से शिकायत मिल रही थी. योजनाबद्ध तरीके से आरोपियों की घेराबंदी की गई थी. गिरोह के दो सदस्य एसटीएफ के दल को देख चकमा देकर भागने में सफल हो गए, तो रंजीत को गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Loading...

BJP के नये फॉर्मूले से उम्रदराज नेताओं में मची खलबली, MLA रमेश मेंदोला ने कही ये बात

आलोक खरे की डायरी खोलेगी राज़ : कई नेता और आला अफसर होंगे बेनकाब!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...