Assembly Banner 2021

कोरोना का एक साल : यहां पढ़िए इंदौर के दो बुज़ुर्ग वॉरियर्स की आपबीती जिन्होंने दी कोरोना को मात

इंदौर में अब कोरोना सौ गुना तेज़ी से बढ़ रहा है.

इंदौर में अब कोरोना सौ गुना तेज़ी से बढ़ रहा है.

Indore.दोनों कोरोना वॉरियर्स का कहना है कि कोरोना को हमने झेला है. इसलिए हमारी लोगों से अपील है कि वो संक्रमण को हल्के में नहीं लें. मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर में कोरोना संक्रमण (Corona) फैले आज पूरा एक साल हो गया. पिछले साल 24 मार्च को यहां कोरोना फैलने की शुरुआत हुई थी. पहली बार 5 मरीज सामने आए थे. उनमें से दो बुज़ुर्ग मरीज़ कोरोना वॉरियर्स ठीक होकर घर लौट गए. कैसे बीते उनके दिन और क्या दे रहे हैं वो जनता को सलाह. यहां पढ़िए.

ये हैं कोरोना वॉरियर्स
इंदौर में 24 मार्च 2020 को सबसे पहले जो पांच लोग कोरोना पाजिटिव आए थे, उनमें विष्णु अग्रवाल और प्रहलाद दास सिंघल शामिल थे बाद में वे कोरोना को हराकर घर पहुंच गए थे.वर्तमान में ये दोनों बुजुर्ग स्वस्थ हैं और दोनों ने कोरोना की पहली वैक्सीन भी लगवा ली है.

ऐसे गुजरे अस्पताल में दिन
शहर के स्नेह नगर में रहने वाले विष्णु अग्रवाल और अग्रवाल नगर में रहने वाले प्रहलाद दास सिंघल वैष्णोदेवी की यात्रा करने के बाद 14 मार्च को जम्मू से दिल्ली होते हुए फ्लाइट से इंदौर पहुंचे थे. उन्हें मालूम नहीं था कि आने वाले दिनों में उनकी जिंदगी में कोरोना दस्तक दे चुका है. इंदौर आने के बाद विमान में ही प्रहलाद सिंघल को सांस लेने में तकलीफ शुरू हुई. 17 मार्च से विष्णु अग्रवाल भी बीमार हुए. शुरुआत में लोग पारिवारिक डॉक्टर से इलाज लेते रहे. ये दोनों 23 मार्च को बॉम्बे अस्पताल में भर्ती हुए और कोविड जांच हुई तो 24 मार्च की रात को पता चला कि ये दोनों कोविड पॉजिटिव हैं. वे बताते हैं कि पहली बार जब हम पॉजिटिव आए और जिस तरीके से हमारा पीपीई किट पहने डॉक्टर इलाज कर रहे थे, उस समय मन में काफी दहशत हुई. अस्पताल में कई बार ऐसा भी लगा कि क्या हम वापस घर जा पाएंगे या नहीं. आइसीयू और वेंटीलेटर का सामना करने के बाद भी आखिरकार हमने कोविड पर जीत हासिल की.



मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस की सलाह
इंदौर में अब भी कोविड बढ़ रहा है. इन दोनों कोरोना वॉरियर्स का कहना है कि कोरोना को हमने झेला है. इसलिए हमारी लोगों से अपील है कि वो संक्रमण को हल्के में नहीं लें. मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें.

कोरोना अब तक
इंदौर में फिर से कोरोना तेजी से फैल रहा है. अब संक्रमण सौ गुना तेज है. 96 दिन बाद शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या फिर 400 के पार निकल गई है.पिछले 24 घंटे में 4256 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई जिसमें से 477 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. नये मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक उसमें 2 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है. इसके बाद इंदौर में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 947 पर पहुंच गई है. इसके पहले 18 दिसंबर 2020 को 405 संक्रमित मरीज मिले थे. इंदौर में अब तक आठ लाख 99 हजार 659 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. इसमें से 65373 सैंपल पॉजिटिव आ चुके हैं. शहर में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2240
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज