रात में शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस का एक्‍शन, 2000 लोगों का काटा चालान

इंदौर पुलिस ने दो हजार से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ ड्रिंक एंड ड्राइव के केस बनाए. खास बात यह रही कि इसमें महिलाओं की बड़ी संख्‍या शामिल है.

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 5, 2019, 8:43 PM IST
रात में शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस का एक्‍शन, 2000 लोगों का काटा चालान
इंदौर पुलिस के एक्‍शन से लोगों के उड़े होश.
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 5, 2019, 8:43 PM IST
इंदौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore City) शहर को मिनी मुंबई (Mini Mumbai) के नाम से जाना जाता है और यहां देर रात तक खुले रहने वाले पबों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है. पब के भीतर जाकर कार्यवाई करना पुलिस के अधिकार क्षेत्र से बाहर था, लिहाजा देर रात नशे के कारण होने वाली घटनाओं को रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ था. इसी सिलसिले में इंदौर एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा (SSP Ruchi Vardhan Mishra) ने ब्रीथ एनालाइजर के साथ महिला पुलिसकर्मिओं सहित बड़ी संख्या में पुलिस दल को रात में सड़क पर पब के आसपास तैनात किया गया.

यही वजह है कि लगभग दो सप्ताह में ही पुलिस ने दो हजार से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ ड्रिंक एंड ड्राइव के केस बनाए. खास बात यह रही कि इसमें महिलाओं की बड़ी संख्‍या शामिल है.

इंदौर पुलिस की कवायद लाई रंग
इंदौर पुलिस पिछले कुछ दिनों से पूरे शहर में ब्रीथ एनालाइजर और महिला पुलिस के साथ देर रात शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. ट्रैफिक पुलिस ने हाल ही में मिले नए ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच की, जिसमें दो सप्ताह में 2008 लोगों (दोपहिया, चार पहिया) को शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा.

एसएसपी ने कही ये बात
एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र के मुताबिक जिन लोगों के चालान बनाए हैं, उनके वाहन जब्त कर लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे. सभी के चालान आरटीओ को भेज दिए हैं. नशा कर वाहन चलाने वालों पर ट्रैफिक पुलिस का एक्‍शन जारी रहेगी और ये रूकने वाला नहीं है. अधिकतर चालान शहर के बाणगंगा और विजयनगर क्षेत्र में बने हैं. मजेदार बात ये है कि महिलाओं के लाइसेंस रद्द करने के लिए भी आरटीओ को भेजे गए हैं. आपको बता दें कि इंदौर के विजय नगर इलाके में सबसे ज्यादा पब हैं.

ये भी पढ़ें-सियासत की वजह से भोपाल-इंदौर से पीछे रह गया प्रदेश का ये 'पॉवर सेंटर' शहर
Loading...

कांग्रेस में घमासान के बीच दिग्विजय सिंह ने CM कमलनाथ को याद दिलाया 'वचन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...