ट्रैफिक पुलिस खिलाएगी पिज़्ज़ा बर्गर और दिखाएगी मूवी, जानिए कैसे

मध्यप्रदेश का मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर में अब यातायात नियमों का पालन करने पर ट्रैफिक पुलिस वाहन चालकों को पिज़्ज़ा बर्गर खिलाएगी और साथ ही थियेटर में मूवी भी दिखाएगी. 

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 5:25 PM IST
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 5:25 PM IST
यातायात नियमों का पालन न करने पर अक्सर ट्रैफिक पुलिस वाहन चालकों को रोकती है और उन्हें दंड दिया जाता है. लेकिन अब नियमों का पालन करने वालों को इंदौर ट्रैफिक पुलिस रोकेगी, जी हाँ यह घबराने की बात नहीं है. यदि आप यातायात के नियमों का पालन कर रहे है और ट्रैफिक पुलिस आपको रोक लेती है तो वह आपको एक पॉजिटिव कार्ड देंगे और इस कार्ड से आपको मुफ्त में पिज़्ज़ा और बर्गर खाने को मिलेगा इसके साथ ही शहर के नामी थियेटर में आपको मुफ्त मूवी भी देखने को मिलेगी.

ट्रैफिक नियमों का पालन, Following traffic rules
इंदौर ट्रैफिक पुलिस नियमों का पालन करने वालों को पॉजिटिव कार्ड देंगी जिससे पिज़्ज़ा बर्गर तो खा ही सकते है साथ ही मुफ्त में मूवी भी देख सकते हैं(फाइल फोटो)


यातायात को सुधारने के लिए अधिकारी समय समय पर कई प्रयोग करते रहते हैं. अभी तक अधिकारियो ने कई गुना दंड की राशि बढ़ाने का भी प्रावधान किया. फिर भी नियमो के उलंघन की शिकायते नहीं थमी. इसी वजह से अब यातायात पुलिस ने शहर के नामी थियेटर संचालक और पिज़्ज़ा बर्गर दुकानदारों के साथ मिलकर नया अभियान शुरू किया है. इस अभियान का शहर के दुकानदारों ने दिल खोल कर स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने यातायात विभाग के साथ मिलकर कूपन्स जारी किये.

ट्रैफिक नियमों का पालन, Following traffic rules
इस अभियान का शहर के दुकानदारों ने दिल खोल कर स्वागत किया और इससे जुड़े, उनका मानना है इस पहल से लोग खुद ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे.(सांकेतिक तस्वीर)


यातायात विभाग पहले चरण में रीगल तिराहे से पलासिया चोराहे तक इस अभियान को चलाने जा रहा है. सफलता मिलने के बाद पुरे शहर में इस मुहीम को शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- यहां गरीबी के चलते लोग अपने मासूमों का सौदा करने को हैं मजबूर…

ये भी पढ़ें- Article 370: ग्वालियर में कश्मीरी पंडितों ने कुछ इस तरह किया अपनी खुशी का इजहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...