अपना शहर चुनें

States

Viral Video: रावजी बाजार में गोदाम में लगी आग ने मचाया तांडव, बुझाने में लगा 24 टैंकर पानी

इंदौर में आग की लपटें दूर तक देखी गईं.
इंदौर में आग की लपटें दूर तक देखी गईं.

Indore News: रावजी बाजार में स्थित यह गोदाम इतने सघन इलाके में है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर पहुंचने में खासी मशक्क्त करनी पडी. प्लास्टिक के दाने के गोदाम तक भी पहुंची आग ने धारण कर लिया था विकराल रूप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
इंदौर. शहर के रावजी बाजार थाना इलाके में रविवार देर रात आग (Fire) ने तांडव मचाया. यहां एक गोदाम में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि जब तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाता, तब तक आग ने पास के ही एक और गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया.

गोदाम इतने सघन इलाके में स्थित था कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर पहुंचने में खासी मशक्क्त करना पडी. मौके पर पहुंच कर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग बुझाने के लिए करीब 24 टैंकर पानी का इस्तेमाल हुआ.

आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं
जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह तो स्पष्ट नहीं हो सकी, लेकिन इससे लाखों का नुकसान जरूर हो गया. सभी गोदाम के मालिक एक ही परिवार के सदस्य हैं. आग ने जिन गोदाम को अपनी चपेट में लिया वहां कृषि उपकरण और पीवीसी पाइप रखे थे. बता दें कि घटनास्थल के करीब ही प्लास्टिक दाने का गोदाम भी था. यही वजह है कि आग इतनी तेजी से फैल गई.




किसी के हताहत होने की खबर नहीं
फायर ब्रिगेड के उप निरीक्षक संतोष दुबे ने बताया कि आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. क्योंकि यह इलाका बेहद घना है. गाड़ियों को यहां तक लाने में भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. हमने अपनी ओर से आग बुझाने की सारी तरकीबें अपना लीं.

18 दिसंबर को भी लगी थी आग
बीते 18 दिसंबर को भी संविद नगर में जूतों के शोरूम जूता जंक्शन में आग लगने से हड़कंप मच गया था. शोरूम पूरा भरा हुआ था. प्लास्टिक और कपड़े के जूते होने से आग बेकाबू हो गई और पूरा क्षेत्र धुएं के गुब्बार से ढंक गया था. आग में करीब 60 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया था. शोरूम पवन हरियाणवी है. रहवासी महेंद्र जैन ने फायर कंट्रोल रूम को कॉल कर आग की सूचना दी थी. हरियाणवी ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग सुबह हाथ सेंकने के लिए अलाव जलाकर बैठे थे. बताया जाता है वो आग जलती छोड़ कर चले गए और चिंगारी उड़ कर शोरूम में चली गई. उन्होंने कुछ समय पूर्व ही नया स्टॉक भरा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज