1 जून से इंदौर भी होगा अनलॉक : प्रशासन ने दिये संकेत लेकिन सख्ती रहेगी बरकरार 

Indore. कलेक्टर, डीआईजी और निगम आयुक्त ने आज इंदौर शहर में हालात का जायजा लिया.

Indore. इंदौर (Indore) का पॉजिटिविटी रेट 6 से 7 फीसदी है इसके 2 - 3 दिन में और कम होने के आसार हैं. अगर ऐसा होता है तो इंदौर का 1 जून से अनलॉक होना तय है.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) की लंबी सख्ती के बाद अब इंदौर (Indore) के लोगों को राहत मिलने वाली है. कोरोना पॉजिटिविटी रेट कम होने के कारण जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने ये संकेत दिये हैं. शहर 1 जून से अनलॉक हो सकता है. लेकिन सख्ती बरकरार रहेगी. उससे पहले आज कलेक्टर, डीआईजी और नगर निगम आयुक्त फिर से शहर का हाल जानने निकले. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने के लिए कहा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के 7 जिलों इंदौर, भोपाल, सागर, रतलाम, रीवा, अनूपपुर और सीधी जिलों को छोड़कर बाकी 45 जिलों को 1 जून से अनलॉक करने के निर्देश दिए थे. क्योंकि इन जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से अधिक है. डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार साप्ताहिक औसत संक्रमण की दर 5 फीसदी से कम होने की स्थिति में ही कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है. ऐसे में इंदौर के अनलॉक होने के आसार खत्म हो जाने से लोग निराश हो गए थे.

राहत के संकेत
जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी ने 1 जून से इंदौर को कर्फ्यू से मुक्त होने के संकेत दिए हैं. इंदौर का पॉजिटिविटी रेट 6 से 7 फीसदी है इसके 2 - 3 दिन में और कम होने के आसार हैं. अगर ऐसा होता है तो इंदौर का 1 जून से अनलॉक होना तय है. आज कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया और ननि कमिश्नर प्रतिभा पाल ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया. कन्टेननमेंट एरिया में लोगों को मूलभूत सुविधाएं पानी, दूध, मेडिसिन सहित आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए. उन्होंने विजयनगर, एमआर-10 बापट चौराहा, सुखलिया के स्कीम नंबर-70 की कॉलोनी में संक्रमित परिवारों से मुलाकात की के सदस्यों से चर्चा की.

वैक्सीन लगवाएं
सभी अधिकारियों ने परदेसीपुरा, सर्वहारा नगर, नंदा नगर, सुभाष नगर, भंडारी ब्रिज, जेल रोड, राजवाड़ा, खजूरी बाजार, एमजी रोड, मल्हारगंज, टोरी कॉनर, बड़ा गणपति, रामचंद्र नगर चौराहा,वीआईपी रोड, शिक्षक नगर, सुखदेव नगर, सोमानी नगर, अशोक नगर, किला मैदान रोड,15वीं बटालियन चौराहा, मरीमाता चौराहा, पोलो ग्राउंड रोड, नारायण बाग समेत कई क्षेत्रों का दौरा किया. लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील की गयी.

कोरोना गाइड लाइन का पालन करें
कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि प्रशासन ने कंटेन्मेंट क्षेत्र में जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन की टीम लगातार घर-घर जाकर सर्वे कर रही है. सर्वे के दौरान अधिकांश संक्रमित क्षेत्रों और कंटेन्मेंट क्षेत्र में रहने वाले लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ रही है और संक्रमण की दर भी कम हो रही है. डीआईजी मनीष कपूरिया ने कहा लोगों से कोरोना कर्फ्यू का प्रोटोकॉल का पालन करने के कहा जा रहा है. इसमें जनता सहयोग भी कर रही है. संक्रमण रोकने के लिए ये बेहद ज़रूरी है.