अपना शहर चुनें

States

इंदौर में इंटरनेशनल कार्गो सेंटर शुरू, CM शिवराज ने केबल कार को दी मंज़ूरी

CM शिवराज ने इंदौर के विकास का 5 साल का रोड मैप देखा.
CM शिवराज ने इंदौर के विकास का 5 साल का रोड मैप देखा.

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने इंदौर में केबल कार (Cable car) चलाने को भी मंजूरी दे दी. शहर के व्यस्ततम इलाकों में ट्रैफिक को सुगम बनाने के लिए केबल कार चलायी जाएगी.केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore) एयरपोर्ट (Airport) पर इंटरनेशनल कार्गो सेंटर शुरू हो गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इसका उद्घाटन किया. इसी के साथ मुख्यमंत्री ने इंदौर के व्यस्ततम क्षेत्रो में रोपवे केबल कार चलाने को मंजूरी दे दी. सीएम ने घोषणा की कि पीएम मोदी का सपना देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर साकार करेगा.

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर और औद्योगिक इलाके पीथमपुर के तमाम उत्पाद अब एयर कार्गो की मदद से चंद घंटों में देश के किसी भी हिस्से में पहुंच सकेंगे.इंदौर एयरपोर्ट पर आज से इंटरनेशनल कार्गो सेंटर शुरू हो गया है. यहां पीथमपुर से रोजाना करीब 25 टन माल की आवाजाही होने की संभावना है.यदि सीधी कार्गो फ्लाइट नहीं है तो व्यापारी यहां से कस्टम करवाकर बुक कर सकेंगे. उन्हें दिल्ली-मुंबई में दोबारा कस्टम नहीं करवाना होगा.

नये रिकॉर्ड बनाएगा इंदौर
कार्गो सेंटर की शुरुआत के वक़्त मंच से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर की खुलकर तारीफ़ की. सीएम ने कहा मैं मंच से ही भविष्यवाणी करता हूं कि इंदौर जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करेगा.  इंदौर एक्सपोर्ट में भी अब नए रिकॉर्ड कायम करेगा.इसमें कार्गो सेंटर मददगार साबित होगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा. इसके बाद हमने दवा भेजी. उन्होंने कहा एक्सपोर्ट में इंदौर नए रिकॉर्ड बनाएगा. हम देश ही नहीं दुनिया की जरूरत पूरी करेंगे.




सांसद की मांग CM ने मानी
इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने मंच से ही मुख्यमंत्री से एयरपोर्ट विस्तार के लिए जमीन की मांग की थी.मुख्यमंत्री ने फौरन घोषणा की कि देपालपुर में 22 एकड़ जमीन इंदौर एयरपोर्ट के लिए जल्द ही दे दी जाएगी. इंदौर से सटे देपालपुर में लॉजिस्टिक हब बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर पहुंचने से पहले कन्या पूजन किया.

रोपवे केबल कार चलेगी
सीएम शिवराज सिंह ने इंदौर में केबल कार चलाने को भी मंजूरी दे दी. शहर के व्यस्ततम इलाकों में ट्रैफिक को सुगम बनाने के लिए केबल कार चलायी जाएगी.केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा.

विकास का रोड मैप देखा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में शहर का पांच साल का रोड मैप का प्रजेंटेशन देखा.नगर निगम और आईडीए शहर विकास के लिए आने वाले समय में योजनाओं पर काम करने वाले हैं.सीएम ने इस पर चर्चा की.ऐतिहासिक इमारतों के पुनरुद्धार को लेकर शहर के राजवाड़ा,गांधी हॉल,छत्रियों और गोपाल मंदिर में किए जा रहे कार्यों की जानकारी सीएम को दी गयी.इसके अलावा मल्टीलेवल पार्किंग,स्मार्ट रोड,फीडर रोड प्रोजेक्ट के तहत बनाई जाने वाली सड़कों की जानकारी भी प्रजेंटेशन में दी गयी.इसमें शहर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर के विकास का प्लान भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज