होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

10 करोड़ में बिके इंदौर के आवेश खान, रोज 9 घंटे करते थे प्रैक्टिस, पिता चलाते हैं पान की दुकान

10 करोड़ में बिके इंदौर के आवेश खान, रोज 9 घंटे करते थे प्रैक्टिस, पिता चलाते हैं पान की दुकान

Avesh Khan Story: इंदौर के क्रिकेटर आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनके परिवार के लिए यह उपलब्धि बहुत बड़ी है.

Avesh Khan Story: इंदौर के क्रिकेटर आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनके परिवार के लिए यह उपलब्धि बहुत बड़ी है.

Avesh Khan Story: इंदौर के क्रिकेटर आवेश खान को इंडियन IPL ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनके परिवार के लिए यह उपलब्धि बहुत बड़ी है. बता दें, आवेश इंदौर के साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता का नाम आशिक खान है. वे शहर में पान की दुकान चलाते हैं. आशिक चाहते हैं कि उनका बेटा टेस्ट मैच भी खेले. उनकी मां को नहीं लगता था कि आवेश इतने बड़े स्तर पर क्रिकेट खेलेगा. क्योंकि वे उसे हमेशा इसके लिए मना करती थीं.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर के क्रिकेटर आवेश खान ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में धमाका कर दिया है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा है.  RCB और उसके DC टीम का हिस्सा रह चुका ये तेज गेंदबाज IPL इतिहास के सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गया है. यानी आवेश ने एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न खेलते हुए भी बड़े खिलाड़ियों की फेहरिस्त में नाम लिखवा लिया है.

आवेश खान की ये उपलब्धि इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता आशिक खान इंदौर में ही एक पान की दुकान चलाते हैं. आईपीएल ऑक्शन के बाद वे बेटे से बात नहीं कर सके, क्योंकि उन्हें फोन पर आवाज साफ नहीं आई. आशिक अपने बेटे आवेश को टेस्ट मैच खेलते देखना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा हर वक्त सिर्फ क्रिकेट खेलने की जिद करता था. वह सारे काम-धाम छोड़ देता और क्रिकेट खेलता. आवेश दिन में करीब-करीब 9 घंटे क्रिकेट प्रैक्टिस करता था.

खेलने पर टोकती थी मां

आवेश की मां ने बताया कि उन्होंने हमेशा बेटे के क्रिकेट खेलने में रोका-टोकी की. उन्होंने कहा कि इसका अंदाजा तो था ही नहीं कि वह इतने बड़े स्तर तक क्रिकेट खेलेगा. अब वे इससे खुश हैं और चाहती हैं कि बेटे को खेलते देखें. गौरतलब है कि आवेश ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है. उन्होंने IPL में अभी तक 25 मैच खेले हैं और 29 विकेट लिए हैं. उन्होंने रेनेसा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट से बी.कॉम की डिग्री ली है. जबकि, उनकी स्कूल एजुकेशन एडवांस्ड एकेडमी से हुई है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए आवेश को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में रखा गया था.

कुछ इस तरह है आवेश का करियर

गौरतलब है कि आवेश का जन्म इंदौर में 1996 में 13 दिसंबर को हुआ था. उन्होंने साल 2017 में 14 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था. उस वक्त रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तरफ से वे खेले थे. साल 2018 में 5 फरवरी को उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू किया था. वे मध्य प्रदेश की ओर से लिस्ट-ए क्रिकेट में खेले थे. साल 2018 से दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें सिलेक्ट कर रखा था. उसकी ओर से आवेश ने 16 मैच में 24 विकेट लिए. वे करीब-करीब 140 की स्पीड से बॉलिंग करते हैं.

Tags: Avesh khan, Indore news, IPL 2022 Mega Auction, Lucknow Super Giants

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर