अपना शहर चुनें

States

IRCTC की नई सौगात: मप्र के ज्योतिर्लिंगों सहित इन जगहों का करें टूर, 12 फरवरी से चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन ट्रेन को 12 फरवरी से चलाने का निर्णय लिया है. (प्रतिकात्मक तस्वीर)
आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन ट्रेन को 12 फरवरी से चलाने का निर्णय लिया है. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Indore News: भारत दर्शन ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी स्टेशन से उपलब्ध रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 2:12 PM IST
  • Share this:
इंदौर. IRCTC 12 से 20 फरवरी तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, 4 ज्योतिर्लिंग एवं साबरमती आश्रम दर्शन के लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाएगा. यह ट्रेन गोरखपुर से चलेगी. इसके लिए प्रति पैसेंजर 8505 रुपए किराया लिया जाएगा. IRCTC के इस पैकेज के अंतर्गत ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे.

इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम एवं बड़ौदा के निकट केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार बल्लभ भाई पटेल के भी दर्शन कर सकेंगे. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी स्टेशन से उपलब्ध रहेगी.

इस तरह का है टूरिज्म पैकेज


IRCTC के मुताबिक इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि में शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. स्थानीय यात्रा बसों द्वारा प्रदान की जाएगी. धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था भी रहेगी. यात्री IRCTC टूरिज्म पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. अंचल के यात्री इस ट्रेन में यात्रा झांसी स्टेशन से कर सकते हैं.

पहले भी IRCTC ने दिया था ऑफर


नए साल की शुरुआत में भी IRCTC ने टूरिस्ट को ऑफर दिया था. इस नए पैकेज में जम्मू-कश्मीर में स्थित माता वैष्णों देवी की यात्रा शामिल थी. गौरतलब है कि देश के ज्यादातर लोगों के बीच इस मंदिर की बहुत मान्यता है. माता वैष्णों देवी मंदिर रायसी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित है. इस मंदिर में साल की शुरुआत में हिमपात भी हुआ था. इसलिए आईआरसीटीसी ने खास इंतजाम भी किए थे, ताकि भक्तों को किसी तरह की परेशानी न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज