MP By-Election: अपने 'खास' प्रत्‍याशी की जीत के लिए सिंधिया ने झोंकी ताकत, 13 दिन में तीसरी बार पहुंचे सांवेर

बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्या सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)
बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्या सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

MP By-Election: मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा (BJP) और कांग्रेस के बीच जोरादार टक्‍कर देखने को मिल रही है. जबकि हाई-प्रोफाइल सीट सांवेर को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (MP By-Election) हो रहा है, जिसमें इंदौर का सांवेर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. इस सीट पर कांग्रेस ने प्रेमचंद गुड्डू और भाजपा ने तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silawat) को मैदान में उतारा है. यही वजह है कि यह सीट उपचुनाव में हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. जबकि भाजपा के राज्‍यसभा सांसद और दिग्‍गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने खास माने जाने वाले सिलावट के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. वह 13 दिन में तीसरी बार सांवरे की जनता से भाजपा उम्‍मीदवार के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे हैं. आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश की राजनीति में सिलावट को सिंधिया को कट्टर समर्थक और नजदीकी माना जाता है.

13 दिन में तीसरी बार जनता के सामने महाराज
उपचुनाव में भाजपा के लिए सांवेर सीट सबसे अहम बन गई है और इसी वजह से यहां लगातार बड़े नेताओं की सभाएं हो रही हैं. आज एक बार फिर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांवेर डकाच्या में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. उनकी तुलसीराम सिलावट के पक्ष में ये तीसरी सभा थी. इस दौरान सिंधिया के निशाने पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी रही. उपचुनाव की घोषणा के बाद सिंधिया अपने करीबी की जीत पक्की करने लगातार दौरे कर रहे हैं. वह 13 दिन में तीसरी बार सांवेर पहुंचे हैं. इससे पहले 27 अक्टूबर को चंद्रवतीगंज और 18 अक्टूबर को उन्होंने कंपेल में जनसभा को संबोधित किया था.

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर कही ये बात
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर सीधा हमला बोलते हुए राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 27 अक्‍टूबर को कहा कि 15 महीने की पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान इस जोड़ी ने सूबे का सत्यानाश कर दिया. चंद्रावतीगंज कस्बे में एक चुनावी सभा में सिंधिया ने कहा था कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की गद्दारों की सरकार को जब हमने धूल चटा दी, तो अब वे (28 सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनावों में) जनता से वोट मांगने निकले हैं.आपको बता दें कि सिंधिया मध्‍य प्रदेश में सात महीने पहले के उस सियासी तख्तापलट के प्रमुख सूत्रधार रहे थे जिसके तहत कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के एक साथ इस्तीफा देकर भाजपा के पाले में चले जाने से कमलनाथ सरकार का पतन हो गया था. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में भाजपा सत्ता में लौट आई थी.



शिवराज ने भी सिलावट के लिए लगाया दम
इसके पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया 26 सितंबर को सीएम शिवराज के साथ सांवेर आए थे जिसमें उन्होंने 24 करोड़ की नर्मदा सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया था. यही नहीं, आज सीएम शिवराज सिंह भी सांवेर में करीब 3 घंटे का लम्बा रोड करेंगे जिससे बीजेपी के पक्ष में माहौल बन सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज