कैलाश विजयवर्गीय का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

इंदौर सीट से सांसद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि यहां से बीजेपी दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय को खड़ा कर सकती है.

News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 10:41 AM IST
कैलाश विजयवर्गीय का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
File Photo
News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 10:41 AM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इंदौर की जनता, कार्यकर्ता और देशभर के शुभचिंतकों की इच्छा है कि मैं लोकसभा चुनाव लड़ूं, पर हम सभी की प्राथमिकता समर्थ और समृद्ध भारत के लिए नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाना है. उन्हाेंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता मोदी जी के साथ खड़ी है, मेरा बंगाल में रहना कर्तव्य है, अतः मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है.

विजयवर्गीय ने आगे लिखा कि आशा है कि आप भी देशहित एवं पार्टीहित के मेरे निर्णय से सहमत होंगे और पार्टी जिन्हें भी प्रत्याशी बनाएगी उनकी जीत के लिए जी जान से जुट जाएंगे. मेरी न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे देश के मतदाताओं से विनती है कि NDA जैसी मजबूत सरकार और मोदी जी जैसे मजबूत PM के लिए मतदान करें.



 



दरअसल, इंदौर सीट से सांसद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी यहां से दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय को खड़ा कर सकती है. हालांकि कैलाश के अलावा और भी कई नामों पर चर्चा हुई थी. बीजेपी ने अभी इंदौर सहित मध्य प्रदेश की पांच सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है.

उधर इंदौर से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने पंकज संघवी को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

यह पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: इंदौर से कांग्रेस ने किया प्रत्याशी का ऐलान, जानिए कौन हैं पंकज संघवी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार