• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • 20 साल बाद अन्न खाने वाले विजयवर्गीय ने कोरोना से मुक्ति के लिए रखा 8 दिन मौन, रामनवमी पर करेंगे ये काम

20 साल बाद अन्न खाने वाले विजयवर्गीय ने कोरोना से मुक्ति के लिए रखा 8 दिन मौन, रामनवमी पर करेंगे ये काम

कैलाश विजयवर्गीय को भविष्य में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है (फाइल फोटो)

कैलाश विजयवर्गीय को भविष्य में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है (फाइल फोटो)

बीस साल तक अन्न न खाने की भीष्म प्रतिज्ञा रखने वाले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya)इन दिनों कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए 8 दिन तक मौन रखने के कारण चर्चा में हैं. जबकि रामनवमी के लिए उन्‍होंने एक आइडिया भी निकाला है.

  • Share this:
    इंदौर. बीस साल तक अन्न न खाने की भीष्म प्रतिज्ञा रखने वाले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए 8 दिन तक मौन व्रत रखकर भगवान हनुमानजी के भक्ति में लीन हो गए थे. इसी बीच गुरुवार को रामनवमी (Rama Navami) पर उन्होंने घर पर परिवार के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बरतते हुए भजन गाने वाले परिवार के वीडियो को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. इसके लिए ट्विटर पर उन्होने एक नंबर भी शेयर किया है.

    कैलाश विजयवर्गीय ने यहां रख मौन
    कोरोना की दस्तक के साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शहर के एकांत में पहाड़ पर बने पितरेश्वर धाम चले गए थे. वे आठ दिनों से मौन वृत धारण कर हनुमानजी की भक्ति में लीन थे. इसी दौरान उनके मन में विचार आया कि रामनवमी को धूमधाम से मनाया जाए, लेकिन कोराना की वजह से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना था, इसलिए उन्होंने एक आइडिया निकाला. उन्होंने ट्विटर पर लोगों से अपील की कि इस बार हमें कोरोना वायरस के कारण सामाजिक दूरी बनाते हुए रामनवमी का उत्सव मनाना है. इसका यही तरीका है कि हम घर में रामनवमी मनाएं और 3 मिनट का वीडियो
    @shreepitreshwar एवं 9302334455 पर भेजें. सबसे अच्छे परिवारिक वीडियों को पुरस्कृत किया जाएगा.



    विजयवर्गीय ने वीडियो किया जारी
    कैलाश विजयवर्गीय ने एक वीडियो भी जारी किया जिसमें उन्होने कहा कि घर में रहकर आनंद लेना ये भी एक कला है. मैं पिछले 8 दिनों से मौन व्रत पर था. पितरेश्वर धाम में हनुमानजी,मैं और पुजारी हम तीन के अलावा और कोई नहीं था. वहीं बैठे बैठे ध्यान आया कि क्यों न रामनवमी को लोगों के साथ मनाया जाये और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाये. इसलिए पितरेश्नर धाम मंदिर की ओर से जो भी राम जन्म उत्सव अपने परिवार के साथ बहुत धूमधाम से भजन गाकर मनाएगा. तीन मिनट का वीडियो वो भेजे जो अच्छी हो, तो उस परिवार को पितरेश्वर धाम मंदिर की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा.

    विजयवर्गीय ने पितरेश्वर धाम निर्माण के लिए ली थी भीष्म प्रतिज्ञा
    बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसी पितरेश्वर धाम में हनुमानजी की भव्य प्रतिमा के लिए अन्न त्यागने की बीस साल पहले कसम खाई थी और अभी पिछले महीने ही ये प्रतिज्ञा उनकी पूरी हुई पितरेश्वर पर्वत पर 72 फीट ऊंची भव्य प्रतिमा विराजित की गई है. कैलाश विजयवर्गीय शहर से दूर इसी पितरेश्वर हनुमानधाम पर भक्ति कर रहे हैं.



    ये भी पढ़ें



    इंदौर: 7 दिन कंपलीट लॉकडाउन के बीच नगर निगम की गाड़ी पहुंचाएगी घर-घर सामान



    CM शिवराज ने रेडियो कक्षा में सुनाई 'मछली की आंख पर निशाना' लगाने की कहानी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज