Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर में चलती है BJP के एक विधायक की समानांतर सरकार, खुद कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात

इंदौर में चलती है BJP के एक विधायक की समानांतर सरकार, खुद कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात

BJP MLA रमेश मेंदोला के डिनर में कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए.

BJP MLA रमेश मेंदोला के डिनर में कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए.

Indore : जोबट विधानसभा सीट (Jobat by Polls) पर 30 अक्टूबर को मतदान है. वहां के 20 हजार छात्र छात्राएं इंदौर में पढ़ते हैं. उन्हें लुभाने के लिए इंदौर के बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने डिनर दिया. उसमें कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि जो काम सरकार भी नहीं कर पाती वो रमेश मेंदोला करवाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्यप्रदेश में भले ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) चल रही हो, लेकिन इंदौर (Indore) में तो बीजेपी के दबंग विधायक रमेश मेंदोला की सरकार चलती है. ये बात हम नहीं कर रहे बल्कि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खुद कही वो भी एक सार्वजनिक खुले मंच पर. बयान आने की देर थी कि कांग्रेस ने फौरन इस पर एतराज जता दिया.

मध्यप्रदेश में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है. इसलिए दोनों ही दल एक एक वोटर को साधने में लगे हैं. इन्हीं में से एक जोबट सीट है. उस इलाके के करीब 20 हजार छात्र छात्राएं इंदौर में पढ़ रहे हैं. उन्हें लुभाने के लिए बीजेपी विधायक और जोबट सीट के प्रभारी रमेश मेंदोला ने शहर के शुभकारज गार्डन में एक रात्रि भोज दिया.

जोबट के छात्रों को लुभाने की कोशिश
हिंदू युवा जनजाति संगठन के बैनर तले हुए इस कार्यक्रम में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और जोबट से बीजेपी प्रत्याशी सुलोचना रावत के बेटे विशाल रावत भी मौजूद थे. भोज में बीजेपी के लिए वोट देने की अपील छात्र छात्राओं से की गई. कार्यक्रम में कैलाश विजयवर्गीय बोले इंदौर में दादा दयालु यानि रमेश मेंदौला की पैरलर सरकार चलती है. जो काम सरकार नहीं कर सकती,वो हमारे दादा दयालु करते हैं. लोगों की मदद के लिए वे समानांतर सरकार चलाते हैं. वे आदिवासी छात्रों की मदद के लिए रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय को निर्देश दे रहे थे.

ये भी पढ़ें- Mandsaur : यमराज बने भैंसे ने मालिक को पटक कर मार डाला, गोली मारकर सींग में फंसी लाश निकाली

लोकतंत्र में व्यवस्था नहीं!
वीडियो सामने आने के बाद उपचुनाव में मतदान से पहले कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कैलाश विजयवर्गीय इसका आशय स्पष्ट करें कि विधायक रमेश मेंदोला समानांतर सरकार चलाते हैं. इसलिए दादा दयालु कहलाते हैं. ये बीजेपी महासचिव की सार्वजनिक स्वीकारोक्ति है कि उन्हें लोकतंत्र की व्यवस्था में कोई विश्वास नहीं है. राज्य में सरकार किसी भी पार्टी की हो इंदौर में तो हम अपनी समानांतर सरकार चलाते हैं. ऐसे में विजयवर्गीय बताएं कि वे किसके बल पर अपनी समानांतर सरकार चलाते हैं. उनके बयान से बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है.

विजयवर्गीय के खास हैं मेंदोला
बहरहाल इंदौर विधानसभा दो से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला को कैलाश विजयवर्गीय का राइट हैंड माना जाता है. इसलिए उन्होंने आदिवासी युवाओं की सहानुभूति के लिए उनका इस अंदाज में परिचय कराया. हालांकि उनका आशय मदद को लेकर था. लेकिन सवाल खड़े हो पूरे सिस्टम की अवहेलना पर.

Tags: Indore news, Kailash vijayvargiya, Madhya pradesh by election news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर