लाइव टीवी

कैलाश विजयवर्गीय की कांग्रेस मंत्री से तू-तू मैं-मैं, बोले- मंत्रियों की औकात क्या

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 5, 2019, 7:59 PM IST
कैलाश विजयवर्गीय की कांग्रेस मंत्री से तू-तू मैं-मैं, बोले- मंत्रियों की औकात क्या
कैलाश विजयवर्गीय और सज्जन सिंह वर्मा के बीच हुई बयानबाजी.

मध्‍य प्रदेश में किसान (Farmers), बिजली और बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस आमने-सामने हैं. कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने सरकार पर दूध वालों की 7000 करोड़ की सब्सिडी पीने का आरोप लगाया है, तो कमलनाथ के मंत्री ने कहा है कि विजयवर्गीय को जल्‍दी लोहे के कड़े पहनाए जा सकते हैं.

  • Share this:
इंदौर. किसान (Farmers), बिजली और बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत आजकल गरमाई हुई है. इन मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और कांग्रेस आमने-सामने हैं. जबकि बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) लगातार सरकार पर हमले बोल रहे हैं, तो कांग्रेस सरकार के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) भी उन्‍हें (कैलाश) घेरने में लग गए हैं. फिलहाल विजयवर्गीय ने सरकार पर एक नया आरोप लगाया है कि वह दूध वालों की 7 हजार करोड़ की सब्सिडी पी गई है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने वादा किया था कि वो एक लीटर दूध पर 5 रुपए की सब्सिडी देगी, लेकिन अब तक एक भी दूध विक्रेता को सब्सिडी नहीं दी गई है.

विजयवर्गीय बनाम सज्‍जन सिंह वर्मा
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कल उज्जैन में कहा था कि मध्य प्रदेश जालसाज सरकार के मास्टरमाइंड कमलनाथ हैं. ये लूली-लंगड़ी और अपाहिज सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है. इस बयान पर पलटवार करते हुए राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पिता-पुत्र दोनों बौखला गए हैं. बेटा कह रहा है कि वो खाली हाथ नहीं चलता और पिता कह रहे हैं कि हम सरकार गिरा देंगे. सरकार जालसाज है, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय से बड़ा जालसाज प्रदेश में कोई नहीं है. तुमने तो मजलूमों और वृद्धों का पैसा खाया है, जनता कभी माफ नहीं करेगी. इंदौर के पेंशन घोटाले की सरकार ने फाइल तैयार कर ली है, लिहाजा अब कभी भी कैलाश को लोहे के कड़े पहनाए जा सकते हैं.

madhya pradesh, मध्‍य प्रदेश
पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पिता-पुत्र दोनों बौखला गए हैं.


विजयवर्गीय ने लगाया ये आरोप
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज फिर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए नया आरोप लगा दिया. उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार दूध वालों की 7 हजार करोड़ की सब्सिडी पी गई है. कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में वादा किया था कि दूध पर 5 रुपए लीटर की सब्सिडी दी जाएगी, लेकिन पिछले 11 महीने में एक भी दूध विक्रेता को सब्सिडी का लाभ नहीं मिला. प्रदेश में प्रतिदिन 3 करोड़ साठ लाख लीटर दूध का उत्पादन होता है और 5 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से 18 करोड़ रुपए प्रतिदिन किसानों को देना चाहिए. जबकि एक महीने में पांच सौ चालीस करोड़ रुपए किसानों को बंटना चाहिए. लेकिन 11 महीने के सात हजार करोड़ रुपए कमलनाथ पी गए. इसके अलावा न एक भी बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता मिला और ना ही एक भी किसान का दो लाख रुपए कर्जा माफ हुआ. ये 420 सरकार है. जनता से झूठे वादे करके सत्ता हथियाई है. इन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

मंत्रियों की औकात क्या है- कैलाश
Loading...

पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के लोहे के कड़े पहनाने के बयान पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मंत्रियों की औकात क्या है, उनके बारे में क्या प्रतिक्रिया दें. जिनकी औकात होती है उनके बारे में प्रतिक्रिया दी जाती है. जबकि अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय के धमकी वाले बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैं भी खाली हाथ नहीं चलता. मेरे हाथ में कागज होता है. हंसते हुए उन्होंने ये जवाब दिया. उधर, कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की दुबई यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमारा तीर्थ बद्रीनाथ, केदारनाथ है, लेकिन विपक्ष का तीर्थ थाईलैंड हैं इसलिए राहुल गांधी वहां यात्रा पर जाते हैं.

ये भी पढ़ें-
बंदरिया अपने घायल बच्‍चे को लेकर पहुंची अस्‍पताल, स्‍टाफ की आंखें हो गईं नम

बेसहारा बच्‍चों का 'पिता' बन भविष्य संवारेंगे CM कमलनाथ, BJP ने सरकार पर कसा तंज

ये हैं खंडवा के मुसद्दी लाल, 12 साल से इंसाफ के लिए अधिकारियों के काट रहे हैं चक्‍कर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...