• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • राज्यसभा नहीं जाएंगे कैलाश विजयवर्गीय, कहा- सांसद बनूंगा तो चुनाव लड़कर, इस सीट से की दावेदारी!

राज्यसभा नहीं जाएंगे कैलाश विजयवर्गीय, कहा- सांसद बनूंगा तो चुनाव लड़कर, इस सीट से की दावेदारी!

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राज्यसभा जाने से साफ इनकार कर दिया है.

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राज्यसभा जाने से साफ इनकार कर दिया है.

Madhya Pradesh : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ये साफ कर दिया है कि वे राज्यसभा नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि वे चुनाव लड़कर ही संसद जाएंगे. कैलाश ने बातों-बातों में खंडवा लोकसभा सीट पर दावेदारी पेश कर दी. ये सीट नंदकुमार चौहान के निधन के बाद खाली हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंदौर. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने राज्यसभा की उम्मीदवारी से इनकार कर दिया. उन्होंने संकेत दिए कि वे चुनाव लड़कर ही सांसद बनेंगे. विजयवर्गीय इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन से जुड़े कर्यक्रमों का जायजा ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की.

    गौरतलब है कि, नंदकुमार चौहान के निधन से खंडवा सीट खाली हो गई है. उसके लिए बीजेपी ने फिलहाल कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. माना जा रहा है कि बीजेपी महासचिव का बयान इसी ओर इशारा है. वे इस सीट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. इतना ही नहीं, उत्तराखंड और गुजरात के राजनीतिक बदलाव पर विजयवर्गीय ने मीडिया से कहा कि परिवर्तन कहीं भी हो सकता है. उन्होंने मध्य प्रदेश में राजनीतिक बदलाव से स्पष्ट इनकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में नेतृत्व बदलने की परंपरा पहले से ही है. नेता बदलने से विचारधारा नहीं बदल जाती.

    राहुल गांधी, प्रशांत किशोर, कन्हैया पर साधा निशाना

    मीडिया के एक सवाल पर विजयवर्गीय राहुल गांधी पर भी बरसे. उन्होंने कहा कि देश का विपक्ष नेता विहीन हो गया है. इसके लिए कई चेहरों को आजमाया जा रहा है. उनकी तलाश की जा रही है. उन्होंने प्रशांत किशोर और कन्हैया कुमार पर भी निशाना साधा.

    राहुल के कमजोर नेतृत्व के कारण ही उठापठक – कैलाश

    बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कमलनाथ को आड़े हाथों लिया. उन्होंने छत्तीसगढ़ और पंजाब सहित राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापठक पर तंज कसा. विजयवर्गीय ने इन राज्यों में चल रही कांग्रेस की कलह के लिए पूरी तरह राहुल गांधी को जिम्मेवार बताया.

    उन्होंने कांग्रेस के कमजोर नेतृत्व को बताया छत्तीसगढ़ और पंजाब में चल रही उठापटक की वजह. उन्होंने कहा कि जब नेतृत्व कमजोर होता है तो आपस में झगड़े होते हैं. कांग्रेस कहीं भी नहीं है, क्योंकि उनके नेताओ पर कार्यकर्ताओं को भरोसा नहीं रहा. राहुल खुद भी झगड़े नहीं संभाल पा रहे हैं. कुल मिलाकर कांग्रेस की स्थिति खराब इसलिए है कि उनका नेतृत्व खराब है.

    विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर भी तंज कसते हुए उन्हें बुजुर्ग नेता बता दिया. कैलाश विजयवर्गीय से जब कमलनाथ द्वारा सरेआम अधिकारियों को धमकाने का सवाल किया गया तो विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ जी बुजुर्ग नेता हैं. कर क्या सकते है इसके अलावा. वे कुछ नहीं कर सकते हैं. उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के मामले पर भी विजयवर्गीय ने कहा कि कोई यहां का नमक खाए और दूसरे देश का जिंदाबाद करे – यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज