शिवराज के बाद अब MP में इस नेता के लिए लगे टाइगर के पोस्टर, सियासी समीकरण बदलने के संकेत

चुनावों में बीजेपी की जीत की तस्‍वीर साफ होते ही इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के पोस्‍टर्स लग गए.

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 24, 2019, 10:42 AM IST
शिवराज के बाद अब MP में इस नेता के लिए लगे टाइगर के पोस्टर, सियासी समीकरण बदलने के संकेत
कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 24, 2019, 10:42 AM IST
बीजेपी की अभूतपूर्व सफलता और पश्चिम बंगाल में पार्टी को रिकॉर्ड सीटें मिलने का असर सीधे मध्य प्रदेश में पड़ता दिख रहा है. पश्चिम बंगाल में सफलता का श्रेय पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मिलना तय है. महासचिव विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं. वाम दल के गढ़ और दीदी के राज में पिछले चुनाव में पार्टी का खाता खुलवाने के बाद इस बार 17 सीटें बीजेपी को मिली हैं. रिजल्ट आते ही इंदौर में ऐसी सियासी हलचल मची कि शहर में कैलाश विजयवर्गीय के नाम से पोस्टर लग गए.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की अपार सफलता के बाद एमपी के सियासी समीकरण भी बदल सकते हैं. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बंगाल में बीजेपी बड़ी सफलता दिलवाई है. रिजल्ट आने की देर थी कि शाम ढलते-ढलते इंदौर में पोस्टर लग गए. उनमें लिखा था- कैलाश विजयवर्गीय टाइगर ऑफ मध्य प्रदेश. इन पोस्टरों के जरिये ये संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि कैलाश विजयवर्गीय अब मध्य प्रदेश की राजनीति में फिर वापसी कर सकते हैं.



विधानसभा चुनाव हारने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने खुद को एमपी का टाइगर बताया था. वो अभी भी अपने भाषणों में कहते हैं कि टाइगर अभी जिंदा है, लेकिन अब कैलाश विजयवर्गीय को टाइगर बताने वाले ये पोस्टर सीधे शिवराज को चुनौती और संदेश दे रहे हैं.

पोस्टर लगते ही सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. विजयवर्गीय मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने को लेकर कई बार बयान दे चुके हैं. पहले उन्‍होंने कहा था कि 'बॉस का इशारा हो जाए तो वह मध्य प्रदेश की सरकार गिरा देंगे.' मतदान के दिन भी उन्होंने कहा था कि कमलनाथ की सरकार चुनाव परिणाम के बाद 22 दिन चल जाए तो यही बड़ी बात होगी.

कहीं न कहीं कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने की चेतावनी कैलाश विजयवर्गीय देते रहे हैं. अब ये पोस्टर्स बीजेपी आलाकमान को भी इशारा कर रहे हैं कि एमपी का असली टाइगर वही हैं. यदि उन्हें कमान मिले तो वह एमपी में भगवा सरकार बनवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-MP में ऐसी चली सुनामी कि कांग्रेस के किले भी नहीं बच पाए

MP LOK SABHA ELECTION RESULT 2019 : 'भगवा' अपनाना और मिर्ची यज्ञ करवाना भी 'दिग्गी राजा' के काम न आया
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...