विराट कोहली की डबल सेंचुरी पर झूम उठा हिन्दुस्तान, तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाईं लता जी

फाइल फोटो- पीटीआई.

स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक जमाने पर बधाई दी है.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
  • Share this:
स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक जमाने पर बधाई दी है.

अपनी जादुई आवाज से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाली लता मंगेशकर ने कोहली को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "इंदौर में मेरा जन्म हुआ. उसी शहर में आज विराट कोहली ने डबल सेंचुरी बनाई. मैं उन्हें बहुत बधाई देती हूं. धन्यवाद."



लता मंगेशकर ने एक अन्य ट्वीट में विराट कोहली और भारतीय टीम के लिए एक गीत भी शेयर किया.





इंदौर में कोहली से पहले सहवाग भी बतौर कप्तान जड़ चुके हैं दोहरा शतक

इंदौर के होलकर स्टेडियम के साथ भारतीय कप्तानों के दोहरे शतकों का दिलचस्प संयोग जुड़ा है. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के न्यूजीलैंड के खिलाफ आज 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने से पांच साल पहले देश के तत्कालीन वन डे कप्तान वीरेंद्र सहवाग इस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन जड़ कर रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं.

सहवाग ने वेस्टइंडीज के विरद्ध होलकर स्टेडियम में आठ दिसंबर 2011 को खेले गये मुकाबले में एक दिवसीय मैचों की तब की सर्वाधिक 219 रनों की पारी से इतिहास रचा था. ‘नजफगढ़ के नवाब’ ने 25 चौकों और सात छक्कों की मदद से अंजाम दिये गये इस करिश्मे के बूते अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था.

इंदौर का पहला 'टेस्ट'

होलकर स्टेडियम में आठ अक्तूबर से भारत और न्यूजीलैंड से जो मुकाबला शुरू हुआ है, वह इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के इतिहास का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच है. इंदौर टेस्ट मैच आयोजित करने वाला देश का 22वां सेंटर बन गया है.