Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर बस हादसा: छह महीने बाद भी नहीं सुधर रही व्यवस्था!

इंदौर बस हादसा: छह महीने बाद भी नहीं सुधर रही व्यवस्था!

File Photo

File Photo

बाल आयोग ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई स्कूल संचालकों को फटकार लगाई और व्यवस्था दुरुस्त करने को भी कहा

इंदौर में हुए पूरे प्रदेश को हिला देने वाले डीपीएस बस हादसे के बाद भी जिले के तमाम स्कूल अब भी अपनी ट्रांसपोर्ट व्यवस्था दुरुस्त नहीं कर सके. इस बात पर अब बाल आयोग ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई स्कूल संचालकों को फटकार लगाई और व्यवस्था दुरुस्त करने को भी कहा. इतना ही नहीं इसके साथ बच्चों के अभिभावकों को जागरूक और जिम्मेदार होने की बात कही है.

जून माह में डीपीएस स्कूल की बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी, जिसमें चार बच्चों समेत एक ड्राइवर की मौत हो गई थी, इस भीषण हादसे के बाद स्कूल बस से लाने ले जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए तमाम वादे किए गए थे, कई बड़ी नीतियां बनाने की बाते भी की गई. बाबजूद इसके आज भी स्कूल बसों में बच्चों की सुरक्षा के माकूल इंतजाम अभी भी पूरे नहीं हुए, यह बात बाल आयोग के सदस्य ही कह रहे हैं.

बीते दिनों भी इंदौर में औचक निरीक्षण करने पहुची बाल आयोग की टीम ने कई स्कूल चिन्हित कर वहा का जायजा लिया था. जायजे के बाद टीम के सदस्य ने खुद यातायात व्यवस्था पर सवाल उठाए. इसके बाद उन्होंने कहा स्कूल से अटैच वाहनों के अलावा जो बाहरी वाहनों से बच्चे विद्यालय पहुचंते हैं उन बच्चों और वाहनों की तिहरी जिम्मेदारी है.

स्कूल प्रबंधन, वाहन चालक और अभिभावकों को मिलकर जिम्मेदारी निभाने की बात कही. साथ ही बताया कि उन्होंने स्कूल प्रबंधन को गाइडलाइन के तहत काम करने के लिए निर्देश दिए हैं इसके साथ ही आरटीओ को ही पत्र लिख कर विद्यालयों में अटैच वाहनों पर लगातार कार्रवाई करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- इंदौर: सर्द रातों में पुलिस की गश्ती, बेखौफ जनता, पढ़ें ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट

Tags: Indore news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर