कोरोना रेड जोन इंदौर में अपराधियों को पकड़ना हुआ मुश्किल, पता नहीं कौन कोरोना पॉजिटव निकल आए
Indore News in Hindi

कोरोना रेड जोन इंदौर में अपराधियों को पकड़ना हुआ मुश्किल, पता नहीं कौन कोरोना पॉजिटव निकल आए
इंदौर में शराब तस्कर निकला कोरोना पॉजिटिव

सात से अधिक पुलिस कर्मियों को क्वारेंटीन (Quarantine) किया गया है. सभी का स्वास्थ्य ठीक है. किसी में कोरोना (corona) के कोई प्राथमिक लक्षण नहीं हैं

  • Share this:
इंदौर. कोरोना (corona) के रेड जोन (red zone) शहर इंदौर (indore) में अब अपराधियों को पकड़ना भी खतरे से खाली नहीं रह गया है. पता नहीं कौन-सा अपराधी कोरोना पॉजिटिव हो और वो पुलिस वालों को भी ये बीमारी लगा दे. यहां शराब के एक तस्कर (Liquor smuggler) को गिरफ्तारी करते समय कुछ ऐसा ही हुआ. बाद में पता चला कि उसे तो कोरोना है.

इंदौर के तेजाजी नगर थाना पुलिस उस वक़्त मुश्किल में पड़ गयी जब उसे पता चला कि बीते दिनों शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. कोरोना  संक्रमण काल के दौरान पुलिस के लिए अपराधी से ज्यादा संक्रमण खतरा बना हुआ है. अब तक इंदौर में तीन दर्जन से अधिक पुलिस वालों को कोरोना हो चुका है.ऐसे में सामान्य कार्य के दौरान संकम्रण का खतरा है और दूसरा तरफ अपराध और संक्रमण को रोकना चुनौती बनी हुई है.

कोरोना टेस्ट की ज़िम्मेदारी भी बढ़ी
वरिष्ठ अफसरों को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि इलाके में लॉक डाउन के दौरान एक शख्स शराब बेच रहा है. पुलिस ने घेराबंदी की और आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.आरोपी को थाने लाकर समस्त वैधानिक कार्यवाही की. पुलिस ने गिरफ्तारी की प्रक्रिया के दौरान ही कोविड-19 टेस्ट भी कराया था. आरोपी की रिपोर्ट पॉजिटिव निकल आयी. अब नीचे से लेकर ऊपर तक हड़कंप है.
7 पुलिस वालों का टेस्ट


अफसरों तक बात पहुंची तो इस बात की जानकारी  जुटाई गई कि आखिर गिरफ्तारी से लेकर जेल भेजने तक कितने पुलिस कर्मचारी उसके सम्पर्क में आए और उसके बाद कुल सात पुलिस वालों को क्वारेंटीन किया गया.संदिग्ध सात पुलिस कर्मी सहित थाने के अन्य पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है.

पुलिस कर्मचारी क्वारेंटीन
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ इलाके में एक व्यक्ति के चोरी छुपे शराब बेचने की जानकारी मिली थी. उसकी धरपक़ड़ के लिए एक दल बनाया गया था. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. उसके बाद आरोपी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी,इसलिए उसके सम्पर्क में आये सात से अधिक पुलिस कर्मियों को क्वारेंटीन किया गया है. सभी का स्वास्थ्य ठीक है. किसी में कोई प्राथमिक लक्षण नहीं हैं. सभी पुलिस कर्मियों के सेम्पल लिए गए हैं, उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

45 डिग्री तापमान में नंगे पैर घूम रहे हैं नेताजी, मंत्री बनने का है भरोसा

आज से फिर शुरू होगा शान-ए-भोपाल का सफर : बाकी ट्रेन का ये रहेगा शेड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज