लाइव टीवी

इंदौर को 30 साल बाद मिला पुरुष सांसद, शंकर लालवानी ने तोड़ा ताई का रिकॉर्ड

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 24, 2019, 11:42 AM IST
इंदौर को 30 साल बाद मिला पुरुष सांसद, शंकर लालवानी ने तोड़ा ताई का रिकॉर्ड
शंकर लालवानी

जीत का सर्टीफिकेट लेने के बाद शंकर ललवानी ने कहा कि उन्‍हें जीत का विश्वास तो था, पर इतनी बड़ी जीत की कल्पना नहीं थी.

  • Share this:
इंदौर को तीन दशक बाद पुरुष सांसद मिला है. देवी अहिल्या की नगरी में 30 साल तक महिला सांसद के तौर पर सुमित्रा महाजन चुनी जाती रहीं. इस बार वह चुनाव मैदान में नहीं उतरीं. पार्टी ने उनकी जगह शंकर लालवानी को टिकट दिया था, जिन्होंने ताई का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. प्रदेश में उनकी दूसरी और देश में 12 वें नंबर की बड़ी जीत रही.

इंदौर में इस बार का इतिहास बदल गया. रिकॉर्ड 8 बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन की जगह इस बार बीजेपी का नया चेहरा शहर को मिला. शंकर लालवानी रिकॉर्ड साढ़े 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते. बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी ने 8 बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन के 4,66,901 मतों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने कांग्रेस के पंकज संघवी को 5 लाख 46 हजार 556 मतों से हराया. लालवानी को कुल 10 लाख 66 हजार 824 मत मिले, जबकि संघवी को 5 लाख 20 हजार 268 मत मिले.

लालवानी की जीत के साथ ही इंदौर को 30 साल बाद पुरुष सांसद मिला. जीत का सर्टीफिकेट लेने के बाद शंकर ललवानी ने कहा कि उन्‍हें जीत का विश्वास तो था, पर इतनी बड़ी जीत की कल्पना नहीं थी. जनता ने इतनी बड़ी जीत दी है, तो मेरे ऊपर शहर की जनता का भार भी काफी रहेगा.

बीजेपी नेता ने कहा कि शहर का विकास जारी रहेगा. बीआरटीएस के विकल्प के रूप में एलिवेटेड ब्रिज होगा. ट्रैफिक सुधार और शहर के विकास के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा. अपने प्रतिद्वंदी पंकज संघवी के लिए लालवानी ने कहा कि वो टूरिस्ट वीजा लेकर चुनाव के मैदान में आते रहे हैं, जबकि उन्हें लगातार सक्रिय रहकर समाज की सेवा करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-MP LOK SABHA ELECTION RESULT 2019 : 'भगवा' अपनाना और मिर्ची यज्ञ करवाना भी 'दिग्गी राजा' के काम न आया

LOK SABHA ELECTION RESULT 2019 : नतीजे आते ही जश्न में डूबी बीजेपी, कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा

ये भी पढ़ें -एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्सLIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2019, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर