इंदौर में बदमाशों ने अपने घर बिहार लौट रहे मज़दूरों को भी नहीं बख़्शा, सारा पैसा लूटकर फरार

इंदौर में प्रवासी श्रमिकों के साथ ठगी की घटना
इंदौर में प्रवासी श्रमिकों के साथ ठगी की घटना

पुलिस का कहना है इलाके में लगे सीसीटीवी (CCTV) खंगाले जा रहे हैं. उसमे संदेहियों की पहचान कर उनकी जल्द गिरफ्तारी (ARREST) की जाएगी.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर (INDORE) में बदमाशों ने गरीब प्रवासी मज़दूरों (Migrant labours) को भी ठग लिया. घर पहुंचाने के नाम पर शातिर ठग इन मज़दूरों के पास जो थोड़ा बहुत पैसा था वो भी लूटकर भाग गए. सभी प्रवासी श्रमिक बिहार (bihar) के रहने वाले हैं जो महाराष्ट्र से लौट रहे थे. इनकी शिकायत पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

ये मामला इंदौर के किशनगंज थाना इलाके का है.महाराष्ट्र से 8 मज़दूर इंदौर के रास्ते बिहार अपने घर लौट रहे थे. ये लोग इंदौर बायपास तक एक गाड़ी से पहुंचे. वाहन चालक ने इन सबको बायपास पर छोड़ा. वहां उतरकर ये अगला वाहन मिलने का इंतजार करने लगे. उसी दौरान दो बाइक सवार लोग इनके पास पहुंचे और कहा कि आगे एक गाड़ी है जो बिहार जा रही है. मजदूर इनकी बातों में आ गए. बदमाशों ने इनसे सौदा तय किया. दोनों के बीच सात हजार रूपए किराया तय हुआ.

सूनसान जगह छोड़कर भागा बदमाश
एक बदमाश ने भरोसा दिलाने के बहाने कहा-आप में से कोई एक शख्स मेरे साथ चलकर आगे खड़ा वाहन देख ले. मोहम्मद रियाज नाम का श्रमिक उनके साथ बाइक पर बैठकर गाड़ी देखने रवाना हो गया. बदमाश ने कुछ दूर आगे जाकर एकांत देख कर मजदूर को उतार दिया और रफूचक्कर हो गया. वहां न तो कोई गाड़ी थी और न ही कोई और मौजूद था. उसके बाद इन मज़दूरों को समझ आया कि वो ठग लिए गए हैं. आठ मजदूरों के पास बमुश्किल सात हजार रुपए ही थे, जो बदमाश लेकर भाग खड़े हुए. उसके बाद कुछ दूर पैदल चल कर मजदूर नजदीकी किशनगंज थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. घटना  जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की. हालांकि पुलिस खाली हाथ ही रही.
पुलिस का बयान


किशनगंज थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया के मुताबिक़ मजदूरों के साथ ठगी की वारदात के बारे में जानकारी मिली है. प्राथमिक जानकारी मिलते ही मजदूरों की फरियाद पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. इलाके में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. उसमे संदेहियों की पहचान कर उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Weather Update : निसर्ग तूफान का MP में दिखा असर, आज भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली से भोपाल लौटी युवती को सोसायटी वालों ने 5 दिन तक घर में नहीं घुसने दिया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज